दादा ट्रेवल्स ने नोटिस लेने से मना किया तो पुलिस चौकीदार को थमा आई

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर / राजनांदगांव.

विधानसभा उपचुनाव में लगाई गईं बसों के बिल में फर्जीवाडा़ के मामले में पुलिस द्वारा जारी की गई नोटिस लेने से दादा ट्रेवल्स के संचालक ने मना कर दिया है. नोटिस देने पहुंची कोतवाली रायपुर की पुलिस ने चौकीदार को नोटिस थमाकर तामिली की कार्रवाई पूरी की है.

इस मामले में राजधानी रायपुर की पुलिस द्वारा चार सौ बीसी का जुर्म दर्ज किए जाने के बाद से दादा ट्रेवल्स का संचालक राजेश बाफना राजनांदगांव से फरार बताया जा रहा था.

नेशन अलर्ट” के राजनांदगांव कार्यालय के मुताबिक तकरीबन पखवाडे़ भर तक फरार रहने के बाद अब राजनांदगांव में देखा गया है.

इधर रायपुर कोतवाली ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है. जांच से जुडे़ सूत्र बताते हैं कि कुछ दिनों पूर्व दादा ट्रेवल्स के संचालक सहित कई अन्य को नोटिस जारी की गई थी.

चूंकि दादा ट्रेवल्स ने खुद होकर नोटिस ग्रहण नहीं की है इस कारण अधिकारिक विचार विमर्श के बाद पुलिस ने चौकीदार को नोटिस थमाई है.

यह भी पढे़ : http://www.nationalert.in/?p=9050

वैसे नोटिस जारी होने के बाद पुलिस लाइन से जुडे़ उन अधिकारियों – पुलिसकर्मियों को सांप सूंघ गया है जिनकी प्रत्यक्ष – अप्रत्यक्ष भूमिका दादा ट्रेवल्स द्वारा किए गए फर्जीवाडा़ में रही है.

उल्लेखनीय है कि दंतेवाड़ा – चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्वक हो इसके लिए बडी़ तदाद में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी. सुरक्षा बलों को बस्तर ले जाने व वहां से लाने के लिए पुलिस प्रशासन को किराए की बसों की जरुरत पडी थी.

13 की जगह 26 लाख का बिल का है मामला

दादा ट्रेवल्स ने विधानसभा उपचुनाव में अपनी बसें पुलिस प्रशासन को उपलब्ध करवाईं थी.
बताया जाता है कि किराए में उपलब्ध करवाईं गईं बसों के बिल में फर्जीवाडा़ किया गया. जहां 17 बसें उपलब्ध करवाईं गईं थी वहीं 32 बसों का बिल प्रस्तुत किया गया.

यह भी पढे़ : http://www.nationalert.in/?p=9095

कुल मिला कर लगभग 13 लाख की जगह तकरीबन 26 लाख गलत तरीके से लेने की कोशिश की गई. रायपुर पुलिस की एमटीओ शाखा ने मामले में संदेह होने पर बिलों की विभागीय स्तर पर जांच कराई.

इसी जांच में खुलासा हुआ कि बिना अधिग्रहण के दादा ट्रेवल्स के संचालक राजेश बाफना द्वारा 15 अतिरिक्त बसों का बिल प्रस्तुत किया गया है.जांच उपरांत इसकी शिकायत रक्षित केंद्र रायपुर में पदस्थ उप निरीक्षक राजकुमार द्विवेदी द्वारा कोतवाली रायपुर में की गई.

यह भी पढे :
http://www.nationalert.in/?p=9141

कोतवाली रायपुर बताती है कि कुलजमा 25 लाख 21 हजार 720 रुपए के बिल दादा ट्रेवल्स के संचालक राजेश बाफना द्वारा जमा कराए गए थे. शासकीय राशि का फर्जी बिलों के सहारे आहरण की कोशिश पर अपराध दर्ज किया गया है.

अपने विरुद्ध चार सौ बीसी सहित मूल्यवान प्रतिभूति को बनाने या हस्तांतरण की कूटरचना पर भादंवि की धारा 467 का मामला दर्ज होने के बाद से राजेश बाफना राजनांदगांव से फरार बताया गया था.

उस पर आरोप है कि उसने धोखे के लिए कूटरचना की जिस पर धारा 468, धोखेबाजी के उद्देश्य से सही प्रतीत होने वाले फर्जी बिलों को तैयार किया जिस पर धारा 471 का जुर्म दर्ज किया गया है.

इसके अतिरिक्त उस पर धारा 472 भी लगाई गई है जोकि कूटरचना करने के प्रयोजन के लिए लाई जाती है लगाई गई है. राजेश को लेकर आशंका है कि फर्जीवाडे़ के इस मामले में उसके साथ अन्य लोग भी शामिल हैं जिस पर धारा 34 लगाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *