क्यूं गए काशी ? देना पडेगा जवाब . . .

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भुवनेश्वर.

तीर्थ यात्रा पर जाने के मामले में शिक्षा विभाग के दो कर्मचारी मुश्किल में पड़ गए हैं. उन्हें अब सरकार को जवाब देना पड़ेगा कि वह क्यूंकर तीर्थ यात्रा पर गए थे.

उल्लेखनीय है कि मामला जाजपुर जिले का है. यहां के कोराइगाडिय़ा प्रोजेक्ट प्राइमरी स्कूल के शरणकुमार राउत व सहड़ाकोली प्रोजेक्ट प्राइमरी स्कूल के विद्याधर सेठी जांच का सामना कर रहे हैं.

बिना अनुमति के गए थे

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों शिक्षक बगैर किसी अनुमति के तीर्थ यात्रा पर चले गए थे. मथुरा एवं काशी, वृंदावन तीर्थ यात्रा में जाने केे बाद बवाल मच गया था.

इस पर सीआरसी ने जांच के आदेश दिए थे. खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को जांच का जिम्मा सौंपा गया था. उन्होंने शनिवार का जांच कर भी ली है.

बताया जाता है कि दोनों प्रधान शिक्षकों ने छुट्टी के लिए आवेदन दिया था. इस पर स्वीकृति नहीं हुई थी लेकिन दोनों तीर्थ यात्रा पर रवाना हो गए थे. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग से की थी.

ग्रामीणों की शिकायत थी कि फरवरी में वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम तय है. इस समय विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करवाना शिक्षकों का पहला फर्ज है. यहां शिक्षक फर्ज भूलकर तीर्थ यात्रा पर बिना किसी अनुमति के जा रहे हैं.

अब जबकि बीईओ ने जांच कर ली है तो दोनों प्रधान शिक्षक मुश्किल का सामना कर रहे हैं. सहाड़ाकोली के प्रधान शिक्षक ने अपनी गलती तो मान भी ली है. अब देखना यह है कि विभाग क्या फैसला लेता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *