एनआरसी से उड़ीसा ने भी किया किनारा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भुवनेश्वर.

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) से उड़ीसा ने भी किनारा कर लिया है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वयं मुस्लिम समुदाय के लोगों का आश्वस्त किया है कि उड़ीसा में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा.

दरअसल, नागरिक संशोधन बिल के बाद से पूरे देश में आग भड़की हुई है. पूर्वोत्तर भारत इस आग में जहां झुलस रहा है वहीं भाजपा विरोधी पार्टियों के नेतृत्व वाले राज्यों में इस पर किंतु परंतु होने लगा है.

उड़ीसा के भी मुसलमान नागरिक संशोधन बिल (सीएबी) को राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) द्वारा समर्थन दिए जाने पर राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर बेचैन हो गए थे.

नया कानून हमारे लिए सुरक्षित नहीं

इसी विषय पर भद्रक, जाजपुर, बालेश्वर, केंद्रापड़ा जिले के मुस्लिम प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से शुक्रवार को बातचीत की थी.

बातचीत का विवरण अब सामने आ रहा है. मुस्लिम प्रतिनिधियों ने सीएम पटनायक से कहा कि नया कानून हमारे लिए सुरक्षित नहीं है. इसके अलावा उन्होंने एनआरसी बिल को लेकर अपनी भावना से मुख्यमंत्री को अवगत कराया.

मुख्यमंत्री पटनायक ने मुस्लिम प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया है कि उन्हें एनआरसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है. इसे किसी भी सूरत में राज्य में लागू नहीं किया जाएगा. सरकार आपके साथ खड़ी है. सुख दुख में आपके साथ है.

मुस्लिम प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री पटनायक को कई मसलों पर अपनी राय से अवगत कराया. नवीन पटनायक ने एनआरसी के मसले पर जो आश्वासन दिया है उससे अब राज्य के मुस्लिम प्रतिनिधियों में राहत की सांस लेने की खबर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *