तर्क और बुद्धि का कारक बुध का गोचर कल

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/मृत्युंजय.
97706-56789
रायपुर.

तर्क और बुद्धि का कारक बुध का गोचर कल यानि कि 5 दिसंबर को होगा. इस बार यह तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहा है.

बुध वृश्चिक राशि में 25 दिसंबर तक रहेगा. इसके बाद इसका गोचर धनु राशि में होगा. हालांकि बुध के बाद शुक्र 15 दिसंबर को शनि ग्रह की राशि मकर में गोचर करेंगे.

इसके अलावा 16 दिसंबर को सूर्य देव का गोचर है. इस दिन सूर्य वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेंगे जो कि गुरू की राशि मानी जाती है.

ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि 25 दिसंबर को एक और गोचर होगा. तब मंगल का राशि परिवर्तन होगा. यह साल का अंतिम परिवर्तन होगा.

ज्योतिष में रूचि रखने वाले जानते होंगे कि मंगल अभी तुला राशि में है. 25 दिसंबर को यह तुला राशि से निकलकर अपनी राशि वृश्चिक में पहुंच जाएंगे.

सूर्य के साथ शुभ संयोग

इस बार बुध की संयोगिता सूर्य के साथ देखने को मिलेगी. इसे शुभ संयोग माना जा रहा है. 5 दिसंबर को तुला राशि छोड़कर बुध वापस वृश्चिक राशि में लौट आएंगे.

वृश्चिक राशि में सूर्य और बुध का शुभ संयोग माह के बीच में दिखाई देगा. तब दोनों एक साथ इस राशि में होंगे. यह संयोग साल के अंत तक बना रहेगा.

5 दिसंबर की सुबह 10.32 मिनट पर बुध तुला राशि छोड़ेंगे. तब यह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे जहां 25 दिसंबर की दोपहर 3.45 मिनट तक कायम रहेंगे. इसके बाद धनु राशि में इनका प्रवेश होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *