पीएलजीए सप्ताह की शुरूआती रात में दो की हत्या

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
गढ़चिरौली.

नक्सलियों ने 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाने की घोषणा की है. सप्ताह की शुरूआती रात में नक्सलियों ने हेडरी पुलिस थाना क्षेत्र में दो व्यक्तियों की हत्या कर दी.

घटना 1 दिसंबर की मध्यरात्रि की है. घटनाक्षेत्र एटापल्ली तहसील अंतर्गत आता है. हेडरी थाने के परसलगोंदी परिसर में यह वारदात की गई है.

जंगल परिसर में फेंक दी थी लाश

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने मासू पुंगाटी (55) के अलावा ऋषि मेश्राम (52) को बुरी तरीके से मारा है. इन्हें अगवा कर जंगल के भीतर ले जाकर इनकी हत्या की गई है.

पुलिस बताती है कि परसल गोंदी-आलेंगा मार्ग में स्थित जंगल परिसर के पास इनकी लाश फेंक दी गई थी. नक्सलियों की इस वारदात से इलाके में तनाव की स्थिति देखी जा रही है.

बंद सफल बनाने का आह्वान

इधर दूसरी ओर नक्सलियों ने 2 से 8 दिसंबर के दौरान मनाए जाने वाले पीएलजीए सप्ताह में बंद का आह्वान किया है. यह 19वां साल है जब नक्सली पीएलजीए सप्ताह मना रहे हैं.

सप्ताह को लेकर नक्सलियों ने जगह जगह पेड़ काटकर मार्ग में डाल दिए हैं. साथ ही साथ उन्होंने बैनर पोस्टर लगाए हैं. भामरागढ़-आलापल्ली मार्ग में इस तरह की हरकत देखी जा रही है.

पुलिस बताती है कि आलापल्ली से तकरीबन 20 किमी दूर तलवाड़ा गांव के समीप नक्सलियों ने सागोन के बड़े बड़े पेड़ काटकर उसे रास्ते में डाल दिया है. इन पेड़ों पर नक्सलियों के बैनर भी बंधे हैं. इससे ग्रामीणों में दहशत की खबर है.

कमलापुर के हाथी कैंप में तोडफ़ोड़

उधर नक्सलियों ने अहेरी उप विभाग के कमलापुर स्थित हाथी कैंप में तोडफ़ोड़ कर दी है. साहित्य को नष्ट करने के अलावा उन्होंने शेड, शौचालय, प्रवेश द्वार में निर्मित हाथी के स्टैचू, पर्यटकों के बैठने के लिए बनाए गए बैंच आदि को तोड़ दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *