एसपी चौबे की जान लेने वाले नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
सुकमा/राजनांदगांव.
राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक रहे विनोद चौबे की जान लेने वाले नक्सली बदरू उर्फ कृष्णा उर्फ गड्डो ने आत्मसमर्पण कर दिया है. उस पर दस लाख रूपए का ईनाम बताया जा रहा है.

यह आत्मसमर्पण सुकमा पुलिस के समक्ष किया गया है. सोमवार को अपने आठ अन्य साथी नक्सलियों के साथ बदरू ने हथियार डाले हैं.

बदरू के साथ आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में मड़कम मुके, कवासी हिड़मा, पोडिय़म लच्छू, पोडिय़म हूंगा, मड़कम बोटी, मड़कम सन्नी, कुंजामी बुधरा व कुंजाम हिड़मा शामिल बताए गए हैं.

इन सभी पर कई मर्तबा पुलिस थानों पर हमले सहित ब्लास्ट आदि की घटनाओं में शामिल होने की जानकारी दी जा रही है. बदरू के अनुसार नक्सलियों द्वारा आदिवासियों को मारने पीटने से वह परेशान रहा करता था.

इससे दुखी होकर ही उसने नक्सली संगठन छोडऩे का निर्णय लिया. बदरू ने अपने साथियों सहित आत्मसमर्पण करने के बाद शेष बचे साथियों से भी आत्मसमर्पण की अपील की है.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2009 की 12 जुलाई को मदनवाड़ा (राजनांदगांव) में एक नक्सली हमला हुआ था. इसी नक्सली हमले में तत्कालीन एसपी वीके चौबे सहित 29 जवानों को देश के लिए अपना लहू बहाना पड़ा था.

इस हमले में बदरू भी शामिल था. उसने पुलिस को बताया है कि अन्य जवानों सहित पुलिस अधिकारियों पर उसके द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. मौके पर से हथियार उठाकर नक्सली जंगल में भाग गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *