नया कप्तान, नया फरमान : थाना दिवस मनाएंगे पुलिस अधिकारी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
दुर्ग.

नवागंतुक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने आज यहां कार्यभार ग्रहण कर लिया. वह प्रखर पांडे के स्थान पर पदस्थ किए गए हैं. अपनी पद स्थापना के बाद उन्होंने एसडीओपी और सीएसपी को अपने थाना क्षेत्र में सप्ताह में एक बार थाना दिवस के रूप में मनाने के निर्देश दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि अजय यादव 2004 बैच के पुलिस अफसर हैं. इसके पहले वह दंतेवाड़ा, जगदलपुर, कांकेर, नारायणपुर, बिलासपुर, जांजगीर जिलों में पुलिस अधीक्षक के रूप में सेवा दे चुके हैं. वह बस्तर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रहते हुए नक्सलियों से जूझ चुके हैं.

फिलहाल वह पुलिस मुख्यालय में खुफिया सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. इस पद पर वह तकरीबन दो साल से पदस्थ थे. अब वह प्रखर पांडे के स्थान पर दुर्ग के एसएसपी बनाए गए हैं.

मुख्यमंत्री-गृहमंत्री जिले के पुलिस अधीक्षक बनने के बाद उन्होंने चार्ज लेते हुए आज अपनी प्राथमिकताओं पर पत्रकारों से चर्चा भी की. दुर्ग जिले में पूरी पारदर्शिता के साथ काम करने की बात उन्होंने दोहराई है.

साप्ताहिक अवकाश को पुलिसकर्मियों का हक बताते हुए उन्होंने कहा है कि थानेदार अपने स्तर पर ही अपने स्टाफ को छुट्टी दे. राजनीतिक दबाव से उन्होंने इंकार करते हुए कहा कि जो भी वैधानिक कार्यवाही बनती है वह हर किसी के खिलाफ की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *