सिक्ख फोरम के अध्यक्ष बने पप्पू भैया

शेयर करें...

नेशन अलर्ट

97706 56789

रायपुर.
धार्मिक-सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए पूरे प्रदेश में पहचानी जाने वाली सर्वोच्च संस्था छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम के नए अध्यक्ष पद पर सरदार बलदेव सिंह भाटिया को सर्वसम्मति से चुना गया।

संस्था के निवर्तमान अध्यक्ष जगजीत सिंघ अरोरा के नेतृत्व में अब तक संस्था ने समाजसेवा सहित विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक व अन्य आयोजनों में पिछले आठ वर्षों से अपनी महती भूमिका निभाई।

शनिवार को छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम की सभा में निवर्तमान अध्यक्ष अरोरा ने नए अध्यक्ष पद के लिए सरदार बलदेव सिंघ भाटिया जोकि अपने चाहने वालों के बीच पप्पू भैया के नाम से प्रसिद्ध हैं के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर बोले सो निहाल के जयकारों के साथ सर्वसम्मति से उनका समर्थन किया गया।
छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम के नवीन अध्यक्ष बलदेव सिंघ भाटिया ने इस अवसर पर कहा कि उन्हें दी गई इस जिम्मेदारी का वे पूरे समर्पण के साथ निर्वहन करते हुए समाज के हर तबके तक संस्था के सेवाकार्यों के माध्यम से पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि फोरम के सेवा कार्यों को नई दिशा देने के लिए हम अपने धार्मिक-सांस्कृतिक क्षेत्रों के अलावा अब गरीब तबके के बीच पहुंचेंगे और उनके जीवन को खुशहाल बनाने की योजनाओं पर भी कार्य करेंगे।

इसके तहत खास तौर से गरीब तबके के वे बच्चे जो शिक्षा से वंचित हो जाते हैं, उनके लिए शिक्षा शुल्क सहायता योजना पर कार्य किया जाएगा। यह कार्य न केवल सिक्ख समाज के लिए होगा बल्कि हर जाति व धर्म के बच्चों के लिए किया जाएगा।

आर्थिक कमजोरी उनकी शिक्षा प्राप्ति में बाधक न बने इस दिशा में हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा वे निर्धन परिवार जिनके समक्ष अपने बेटे-बेटियों के विवाह के लिए आर्थिक संकट की स्थिति रहती हैं, उनके लिए नि:शुल्क सामूहिक आदर्श विवाह के कार्यक्रम भी कराएं जाएंगे।

साथ विशेष रूप से गरीब तबके के बेरोजगार युवाओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने छत्तीसगढ़ सिक्ख फोरम और समाज के सेवाभावियों की सहायता से उनके लिए स्कील डेवलपमेंट प्रोग्राम की योजना लाने की तैयारी की जाएगी। इस कार्य को संचालित करने फोरम की विभिन्न कमेटियों का गठन कर जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *