भूपेश का रमन से सवाल ; 40 फीसद आबादी गरीबी रेखा के नीचे क्यूं ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर अपने प्रहार जारी रखे हैं. दंतेवाड़ा से रायपुर लौटकर उन्होंने सवाल किया है कि प्रदेश की 40 फीसदी आबादी गरीबी रेखा के नीचे क्यूं आ गई?

वह आज जगदलपुर से रायपुर लौटे हैं. रायपुर हेलीपैड पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त उत्साह है. दो जगह सभा की जिसमें हजारो की संख्या में भीड़ उपस्थित थी.

क्या पन्द्रह साल में सिर्फ कमीशनखोरी की ?

मुख्यमंत्री बघेल ने डॉ. रमन सिंह से सवाल पूछते हुए कहा कि हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा लोग झोपडिय़ों में छत्तीसगढ़ में ही क्यों निवास करते हैं?

बघेल ने पूछा कि 41 फीसद महिलाएं एनीमिया से पीडि़त क्यों हैं? स्वास्थ्य के हालात बिगड़े क्यों हैं? शिक्षा के स्तर में प्रदेश निचले पायदान पर क्यूं है? पन्द्रह साल में रमन सिंह ने केवल कमीशनखोरी की है जिसका यह नतीजा है.

उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जिस शिवरतन शर्मा को अपना चुनाव संचालक बनाया है उसने ही प्रदेश में भाजपा सरकार रहने के दौरान बैलाडिला की खदान अडानी को देने के लिए प्रस्ताव तैयार किया था.

सीएम ने आईएएस से पॉलिटिक्स में आए ओपी चौधरी को भी नहीं बक्शा. उन्होंने कहा कि ओपी चौधरी ने कलेक्टर रहते हुए दंतेवाड़ा में सिर्फ ठेकेदारों की मदद की थी.

नान के विषय पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत होगी तो क्या एसीबी-ईओडब्ल्यू उसकी जांच नहीं कर सकती. दरअसल सीएम से सवाल किया गया था कि चिंतामणि चंद्राकर के शपथ पत्र पर वे क्या कहेंगे तो उन्होंने उक्त बातें कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *