नंदकुमार के गांधी परिवार पर दिए गए बयान से ध्यान हटाने गिरफ्तार किए गए अमित जोगी

शेयर करें...

जनता कांग्रेस के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर .

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल द्वारा गांधी परिवार को लेकर की गईं आपत्तिजनक टिप्पणियां उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैं. विवादित बयान ने अब राजनीतिक रंग लेना भी शुरु कर दिया है.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की गिरफ्तारी को नंदकुमार बघेल द्वारा सोनिया – राजीव व राहुल गांधी पर दिए गए उस वक्तव्य से जोड़कर देखा जाने लगा है जोकि विवादित है.

जनता कांग्रेस के पदाधिकारियों का राज्य सरकार पर यह आरोप है कि नंदकुमार बघेल के विवादित बयान से ध्यान हटाने के लिए ही अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है.

जकांछ के पदाधिकारी कहते हैं कि नंदकुमार बघेल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय मुखिया के परिवार पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

नंदकुमार द्वारा दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता देखकर ही अमित जोगी को गिरफ्तार किए जाने की रणनीति पर राज्य सरकार ने काम करना शुरु किया.

कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई थी; घबराए हुए थे मुख्यमंत्री

जनता कांग्रेस के राजनांदगांव जिलाध्यक्ष संजीत ठाकुर, कार्यकारी जिलाध्यक्ष विष्णु लोधी व पूर्व प्रवक्ता पीयूष दुबे के मुताबिक नंदकुमार बघेल के बयान से कांग्रेस के भीतर ही खलबली मची हुई थी.

चूंकि गांधी परिवार कांग्रेस के भीतर सर्वेसर्वा मना जाता है इस कारण मुख्यमंत्री के पिता द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान को गंभीरता से लिया जाने लगा था.

खबरों के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान ने नंदकुमार बघेल की गांधी परिवार पर की गईं जातिगत टिप्पणियों को गंभीरता से लिया है.

राजनांदगांव अध्यक्ष ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष लोधी, पूर्व प्रवक्ता दुबे कहते हैं कि किसी को भी किसी पर भी जातिगत टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. लेकिन यहां नंदकुमार बघेल ने ऐसा ही कुछ किया.

नंदकुमार बघेल शायद यह भूल गए थे कि उनके सुपुत्र उस कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं जो कांग्रेस, गांधी परिवार के सहारे ही राजनीति करना पसंद करती रही है.

अब जबकि मुख्यमंत्री के पिता ने ही कांग्रेस के सर्वेसर्वा परिवार ( गांधी परिवार ) पर जातिगत टिप्पणी की तो शिकवा शिकायत भी होने लगी थी

जकांछ नेताओं के मुताबिक ऐसे समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने उन सलाहकारों से सलाह ली होगी जिनकी हैसियत समाज में कुछ भी नहीं है.

सलाहकारों ने आव देखा न ताव और अमित जोगी – अजित जोगी पर कार्यवाही कर नंदकुमार बघेल द्वारा की गई टिप्पणी से बचने का रास्ता दिखा दिया होगा.

इन नेताओं के मुताबिक यहां यह भी उल्लेखनीय है कि नंदकुमार बघेल समय- समय पर विभिन्न समाजों पर गलत टिप्पणियां करते रहे हैं.

चूंकि अब उनके सुपुत्र छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हैं तो उन्हें एक तरह से जातिगत वैमनस्यता फैलाने की खुली छूट मिल गई है.

इसी छूट का मुख्यमंत्री के पिता ने फायदा उठाया और गांधी परिवार पर जातिगत टिप्पणी कर दी. इससे छत्तीसगढ़ के वह कांग्रेसी नाराज़ हो गए हैं जोकि गांधी परिवार को अपना सबकुछ मानता है.

ऐसे समय में वह कांग्रेसी नंदकुमार बघेल से बेहद खफा थे. साथ ही साथ शांत प्रदेश की शांति पसंद जनता भी नंदकुमार बघेल से इत्तेफाक नहीं रख रही थी.

पिता द्वारा गांधी परिवार पर दिए गए आपत्तिजनक बयान से मुख्यमंत्री भी घबराए हुए हैं. वह यह कहकर नहीं बच सकते कि उनके पिता कांग्रेसी नहीं हैं.

जकांछ नेताओं के अनुसार नंदकुमार बघेल के आपत्तिजनक बयान से बढ़ती नाराजगी से बचने ही उनके प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की गिरफ्तारी कराई गई है.

ऐसा कर प्रदेश सरकार के मुखिया ने यह साबित कर दिया है कि वह अपने उस पिता के साथ है जोकि गांधी परिवार की गलत तरीके से खिलाफत कर रहा है.

जोगी कांग्रेस यह मांग करती है कि नंदकुमार बघेल के हर उस वक्तव्य की जांच होनी चाहिए जोकि उन्होंने सवर्ण समाज अथवा गांधी परिवार को लेकर आपत्तिजनक तरीके से दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *