राजनीति चमकाने जनता को मूर्ख बना रहे कांग्रेसी विधायक

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

अपनी राजनीति चमकाने राजनांदगांव के दो कांग्रेसी विधायक जनता को मूर्ख बना रहे हैं. खुज्जी व मोहला मानपुर के विधायक जिला निर्माण के पूर्व जिला मुख्यालय के नाम पर बंद का आयोजन कर एक दूसरे के खिलाफ तलवारें खींचे हुए नजर आ रहे हैं.

अभी जिला बना नहीं है लेकिन जिला मुख्यालय कहां होगा इस पर अंबागढ़ चौकी और मोहला-मानपुर में जमकर राजनीति की जा रही है. इस राजनीति के खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि खुज्जी विधायक श्रीमति छन्नी साहू व मोहला-मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी हुआ करते हैं.

मोहला-मानपुर विधायक मंडावी के इशारे पर मोहला-मानपुर के राजनीतिक कार्यकर्ता, सामाजिक-व्यापारिक लोग, गणमान्य नागरिक आंदोलन किए हुए हैं. इन्होंने कहा है कि वह जिला निर्माण के लिए औंधी से रायपुर तक पदयात्रा करेंगे. शाह ने तो खून का तिलक ज्ञापन में लगा भी दिया.

दूसरी ओर खुज्जी विधायक श्रीमति छन्नी साहू अंबागढ़ चौकी को जिला मुख्यालय बनाए जाने को लेकर ताल ठोंकी हुई है. अंबागढ़ चौकी को लेकर मामले को गरमाने में साहू आग में घी डालने का काम कर रही है. उनके मार्गदर्शन में अंबागढ़ चौकी में बंद धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है.

दोनों ही कांग्रेस के विधायक हैं. दोनों पहली मर्तबा चुने गए हैं लेकिन मंजे हुए राजनेता की तरह दोनों अपने अपने क्षेत्र की जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रहे हैं. और तो और इन दोनों ने अपनी पार्टी के संगठन सहित राज्य की सत्ता पर काबिज लोगों को भी मूर्ख बनाने का प्रयास किया है.

अब देखिए न कांग्रेस संगठन ने इस पूरे मसले पर न तो दोनों को कोई दिशा निर्देश दिया और न ही खोज खबर ली. जिला संगठन से लेकर प्रदेश संगठन इस पर ऐसे चुप्पी साधे बैठा है जैसे कुछ हो ही नहीं रहा है. यही हाल प्रदेश सरकार का है.

सरकार को चाहिए था कि इस विषय को स्पष्ट करे कि जब जिला बनेगा तब जिला मुख्यालय तय होगा लेकिन अंबागढ़ चौकी-मोहला मानपुर में अभी से तलवारें खींची हुई हैं. इस पर सरकार आश्चर्यजनक रूप से मौन ग्रहण किए हुए है.

बहरहाल अंबागढ़ चौकी और मोहला-मानपुर की जनता अपने अपने विधायकों से लगातार मूर्ख बने आ रही है. दोनों क्षेत्र की जनता ने अपने विधायक से यह जानने अथवा पूछने का शायद ही कभी कोई काम किया हो कि बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके इलाके को कैसे बेहतर किया जा सकता है. वह तो जनता है सो विधायकों के इशारे पर जिंदाबाद मुर्दाबाद कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *