मारे गए 14 लाख के अशोक के पास से मिले 11 हजार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/97706-56789.
बालाघाट.

छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे जिले के लॉंजी क्षेत्र में नक्सली मुठभेड़ में दो नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया है. इनमें से एक की पहचान अशोक उर्फ मंगेश के रूप में की गई है.

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक बताते हैं कि यह ऑपरेशन मंगलवार देर रात से शुरू किया गया था. दो नक्सलियों में पहचान की जा चुकी है.

0 घोषित था ईनाम
वहीं बालाघाट के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) केपी वेंकटेश्वर बताते हैं कि दोनों पर ईनाम घोषित था.

आईजी व एसपी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस इनका पोस्टमार्टम करा रही है.

घटना के संबंध में आईजी बताते हैं कि पुलिस से मुठभेड़ में सशस्त्र नक्सली शामिल थे. इनमें से इकलौती महिला नक्सली मारी गई है. 10 पुरूष नक्सली फरार हो गए हैं जिनकी तलाश जारी है.
अंधेरे का फायदा उठाकर 10 नक्सली मौके से भाग निकले। मारे गए नक्सलियों में एक महिला व पुरुष शामिल है। दोनों टांडा दलम के सक्रिय सदस्य थे,
ये दोनों महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ ही नहीं मध्य प्रदेश के लिए भी वांटेड थे. दोनों 14-14 लाख के इनामी नक्सली हैं. एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों की पहचान अशोक उर्फ मंगेश (21) एसीएम टांडा एरिया कमेटी व महिला नक्सली की शिनाख्त नन्दे (19) टांडा एरिया कमेटी सदस्य के रुप में हुई है.
पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुए टांडा दलम के सदस्यों से पुलिस ने मंगेश से एक एसएलआर, 3 मैगजीन 49 राउंड, 2 वायरलैस सेट, 1 मोबाइल चार्जर, टॉर्च , कैल्कुलेटर, पिठ्ठू, नगदी 10720, 2 नग डायरी जब्त की है. महिला नक्सली नंदे के पास 315 बोर की रायफल, फुलथरू, छाता, चाकू, सुई धागा, पेन व अन्य सामग्री मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *