नक्सल हमले में विधायक मंडावी सहित जवान शहीद

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

दंतेवाड़ा/रायपुर.

लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने के चंद घंटों पहले बस्तर की धरती फिर लहूलुहान हो गई है. इस बार नक्सलियों द्वारा किए गए ब्लास्ट में बस्तर संभाग से इकलौते भाजपा विधायक भीमा मंडावी को अपनी जान गंवानी पड़ी है. वाहन चालक सहित पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए हैं.

बस्तर को अति संवेदनशील मानते हुए चुनाव आयोग ने पहले चरण में यहां मतदान की व्यवस्था कर रखी है. 11 अप्रैल को मतदान होने के पहले आज प्रचार के अंतिम दिन भाजपा विधायक भीमा मंडावी पार्टी प्रत्याशी के प्रचार पर निकले थे.

दोपहर बाद हुआ विस्फोट

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर के बाद यह विस्फोट हुआ है. तकरीबन 4 बजे के समय कुआकोंडा के पास विस्फोट की खबर है.

बताया जाता है कि विधायक अपने समर्थकों के साथ कुआकोंडा थाना क्षेत्र के नकुलनार-बचेली के रास्ते से जा रहे थे. इसी दौरान श्यामगिरी के पास नक्सलियों ने विस्फोट किया.

विस्फोट इतना भयंकर था कि सड़क में तकरीबन सात फीट का गड्ढा हो गया. काफिले की एक गाड़ी के चिथड़े उड़ गए. आसपास में इसकी गूंज सुनाई दी.

शहीदों में प्रधान आरक्षक छगन कुलदीप, रामलाल ओयमी, आरक्षक सोमड़ू कवासी, वाहन चालक दंतेश्वर मौर्य के नाम शामिल बताए जाते हैं.

पीएम-सीएम ने जताया शोक

घटना की खबर जैसे ही राजधानी रायपुर और नई दिल्ली तक पहुंची वैसे ही सरकारी तंत्र सक्रिय हो गया. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माओवादी हमले के कड़ी निंदा करते हुए भीमा मंडावी को पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ता बताया है.

उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि मेहनती और साहसी भीमा मंडावी के निधन से उन्हें दुख पहुंचा है. छत्तीसगढ़ के लोगों की सहायता करने वाले भीमा मंडावी के नहीं रहने पर उन्होंने परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की जानकारी मिलते ही चुनावी सभा छोड़ दी है. वह तत्काल राजधानी रायपुर लौट आए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में उच्चस्तरीय बैठक भी बुलाई है.

बैठक में उनके सलाहकार रूचिर गर्ग, विनोद वर्मा सहित मुख्य सचिव सुनील कुजूर, पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी, महानिदेशक (नक्सल) गिरधारी नायक, महानिदेशक (गुप्तवार्ता) संजय पिल्ले, मुख्यमंत्री के सचिव गौरव द्विवेदी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *