काश मेनन की तरह होती एएसआई कश्यप की किस्मत

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

जगदलपुर/रायपुर.

सुकमा कलेक्टर के बाद दंतेवाड़ा में पदस्थ पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) के नक्सली अपहरण की खबर सामने आ रही है. दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने मामले की पुष्टि की है.

उल्लेखनीय है कि सुकमा में कलेक्टर रहे एलेक्स पाल मेनन का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था. कई दिनों तक नक्सली चंगुल में रहने के बाद बड़े बड़े मध्यस्थों के बीच हुई वार्ता में मेनन किसी तरह छूटे थे. अब एएसआई सहित शिक्षक के अपहरण की खबर है.

जबेली गांव से हुआ अपहरण

बताया जाता है कि नक्सलियों ने जबेली गांव से एएसआई ललित कश्यप के साथ शिक्षक जयसिंह कुरेटी को उठाया है. कश्यप व कुरेटी अच्छे मित्र बताए जाते हैं.

एसपी के अनुसार ललित, सबेली स्थित सीआरपीएफ कैंप के थाने में पदस्थ है. वह अक्सर अपने मित्र शिक्षक जयसिंह के साथ जबेली गांव आया जाया करता था. रविवार को भी वह जबेली पहुंचा था.

जब वह सोमवार शाम तक थाने नहीं लौटा तो उसके अपहरण की खबर चलने लगी. ग्रामीणों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि शिक्षक और एसआई को कुछ नक्सली अगवा कर अपने साथ ले गए हैं.

सोमवार रात को खबर मिली कि एसआई कश्यप को नक्सलियों ने मार दिया है. हत्या कर उसकी लाश गांव में ही फेंक दी गई है जबकि शिक्षक अभी तक नक्सलियों के कब्जे में ही है. डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *