फिर खुला परिवहन में प्रतिनियुक्ति का रास्ता

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

रायपुर.

पुलिस से परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्ति का रास्ता फिर खुल गया है. दरअसल गुरूवार को एक डीएसपी व एक टीआई को प्रतिनियुक्ति पर परिवहन विभाग भेजा गया है.

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन भाजपा सरकार के समय पुलिस से परिवहन में बड़े पैमाने पर प्रतिनियुक्ति हुई थी. इससे पुलिस की आंतरिक कार्यशैली पर भी असर पड़ा था.

जब तक भाजपा सरकार को समझ आया तब तक प्रतिनियुक्ति पर परिवहन विभाग में आए पुलिस के छोटे – बड़े अधिकारी-कर्मचारियों ने करोड़ों रूपए बना लिए थे.

इसके बाद भाजपा सरकार ने ही प्रतिनियुक्ति को समाप्त कर दिया था. परिवहन विभाग में खुद के निरीक्षक भरती कर नियुक्त किए गए थे.

सरकार बदली तो सोच भी बदली. सोच बदलने के साथ ही अब वापस प्रतिनियुक्ति का सहारा लिया जा रहा है.

तभी तो आज खरसिया ( रायगढ़ ) में पदस्थ पुलिस अनुविभागीय अधिकारी सपन चौधरी व टीआई हरविंदर सिंह ( बिलासपुर ) को परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया गया है. दोनों के आदेश गृह विभाग के अवर सचिव डीपी कौशल ने जारी किए हैं.

समाप्त कर दी गई थी संबद्धता

राज्य के प्रभारी पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी गत वर्ष 22 दिसंबर को एक आदेश जारी करते हैं. इसी आदेश में उन्होंने पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की संबद्धता को समाप्त कर उन्हें मूल पद स्थापना स्थल पर वापस करने निर्देशित किया था.

इसके बावजूद चौधरी व सिंह को प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया गया है. जब सिर्फ अटैचमेंट से पुलिस का काम प्रभावित हो रहा था तो डेप्युटेशन से क्या कुछ होगा इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *