नक्सली क्षेत्र में पकड़ाई 11 करोड़ की ब्लैक मनी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

11 करोड़ की रकम ईनोवा कार में लेकर घूम रहे 4 संदिग्धों को पुलिस ने धर दबोचा है. मामला महासमुंद के खल्लारी थाना क्षेत्र का है. कटक से आ रही इस गाड़ी को मुखबिर की खबर के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा.

ईनोवा से जब्त किए गए 5 सौ और 2 हजार के नोटों के बंडल देख कर पुलिस की आंखे भी खुली की खुली रह गई. नोट गिनने के लिए मशीन मंगाई गई. रकम के साथ पकड़े गए लोगों के नाम बनवारी सिंह, प्रहलाद बघेल, मोहम्मद इब्राहिम और नजमा खान बताए गए हैं. यह सभी आगरा के रहने वाले बताए गए हैं.

मुखबिर हर राज जानता था

मंगलवार को हुई कार्रवाई में पहले तो पुलिस को सफलता नहीं मिली. जब उक्त ईनोवा कार को रोका गया और जांच की गई तो रकम नदारद थी.

पुलिस के होश उड़ गए. लेकिन इस मामले का मुखबिर हर राज जानता था. उसने दावा किया कि रकम उस गाड़ी में ही है. इसके बाद पुलिस ईनोवा को थाने लेकर आई.

कार को थाने लाकर खंगाला गया. इस दौरान कार की सीट में खांचे बनाकर रखे गए नोटों के बंडल देखकर पुलिस के भी होश फाख्ता हो गए. गिनती के लिए फौरन मशीन मंगाई गई. रकम 10 करोड़ 90 लाख निकली.

खल्लारी थाना प्रभारी स्वराज त्रिपाठी ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग बड़ी रकम लेकर कटक से आगरा की ओर जा रहे हैं इसी सूचना के आधार पर जांच की गई

कौन है अवधेश अग्रवाल?

जिनसे पैसे जब्त हुए हैं उन्होंने पूछताछ में बताया कि 17 फरवरी को वे यह रकम लेकर आगरा से कटक के लिए रवाना हुए थे. उन्होंने बताया कि यह रकम कटक निवासी अवधेश अग्रवाल की है, जिसका आगरा में भी सराफा का कारोबार है.

इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी रकम लेकर यह चारों कटक क्यों जा रहे थे? जिसका पैसा बताया जा रहा है उसके पास रकम के संबंध में कोई पुख्ता दस्तावेज हैं या नहीं इस बात की भी जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *