क्या कलेक्टर-सीईओ दमनकारी हैं..?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
राजनांदगांव.

जिला किसान संघ से जुड़़े किसानों ने जिला प्रशासन को कठघरे में खड़ा कर दिया है. उन्होंने यहां से कलेक्टर भीम सिंह और जिला पंचायत सीईओ चंदन कुमार को हटाए जाने की मांग पिछले दिनों कृषि मंत्री के सामने रखी. उन्होंने आरोप लगाया कि, भाजपा सरकार के दौरान ये अधिकारी किसानों को लेकर दमनकारी नीति अख्तयार किए हुए थे. क्या कलेक्टर-सीईओ दमनकारी हैं..?

संघ के सुदेश टीकम कहते हैं, कलेक्टर-सीईओ ने पूर्ववर्ती सरकार के इशारों पर किसानों का दमन किया. उन्होंने सितंबर, 2017 की घटना का उल्लेख किया जब जिला किसान संघ के मुख्य रणनीतिकारों को रातों-रात आधी नींद से उठाकर जेल दाखिल कर दिया गया था.

आईएएस भीम सिंह व चंदन कुमार को लेकर किसान संघ तल्ख तेवर अपनाए हुए है. टीकम साफ कहते हैं, भाजपा सरकार की नीति ने हमें पीछे धकेला. किसानों की जरुरी मांगों को लेकर हमने प्रदर्शन करने की कोशिश की तो हमें पुलिसिया कार्रवाई से डराया गया. इन मामलों में प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका भी दमनकारी रही.

इन्हीं मसलों को लेकर पिछले दिनों कृषि मंत्री रविंद्र चौबे जब जिले के एक कार्यक्रम में पहुंचे तो वहां किसान संघ ने इन अधिकारियों को हटाए जाने की मांग की. संघ ने कहा कि किसानों ने सरकार बदली है अब आप ऐसे अधिकारियों को बदलो जिन्होंने किसानों का शोषण किया है.

बहरहाल, इस मसले पर सीईओ चंदन कुमार का कहना है कि वे जिला किसान संघ की ऐसी किसी भी शिकायत के बारे में नहीं जानते. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी शिकायतें होती रहती हैं. वहीं इस मसले पर कलेक्टर भीम सिंह से संपर्क करने की कोशिश असफल रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *