संगठन मंत्री सौदान के खिलाफ पांडे ने खोला मोर्चा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट | रायपुर.

वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष विरेंद्र पांडे ने संगठन मंत्री सौदान सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने चेताया है कि यदि सौदान सिंह व चाटुकारों से अभी भी सबक नहीं लिया तो आने वाले समय में भाजपा की पूरी छुट्टी हो जाएगी.

दरअसल, पांडे कभी भाजपाई हुआ करते थे. भाजपा से उनके संबंधों में तब तल्खी आई जब सौदान सिंह सहित कई अन्य लोगों की पूछ-परख बढ़ गई.

पांडे ने कई मर्तबा भाजपा के खिलाफ बयान बाजी की हालांकि यह बयानबाजी भाजपा को चेताने के लिए थी लेकिन भाजपा नहीं चेती. अंतत: पांडे ने भाजपा से किनारा ही कर लिया.

चारणभाट मलाई छानते रहे

अब जबकि विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली है तो पांडे जैसे पूर्व भाजपाई सीख देने उतारु हो गए हैं. उन्होंने चाटुकारों के साथ सौदान सिंह को निशाने पर लिया है.

पांडे के शब्दों में भाजपा के सबसे शक्तिशाली संगठन मंत्री ही होता है. उनके अनुसार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पद दिखावटी व सजावटी होता है.

पांडे यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने तो यह भी कह दिया कि मुख्यमंत्री भी यदि पायदार न हो तो संगठन मंत्री के अंगूठे के नीचे रहता है.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में यह दायित्व सौदान सिंह के पास है. पांडे के अनुसार धूल को माथे का चंदन अथवा चंदन को मिट्टी में मिलाने की ताकत संगठन मंत्री रखता है.

पूर्व विधायक पांडे कहते हैं कि चतुर लोग पराक्रम के स्थान पर परिक्रमा का सहारा लेते हैं. उनके अनुसार इसका सबसे अच्छा उपाय चापलूसी-झूठी प्रशंसा है.

सौदान सिंह को दीनदयाल उपाध्याय सा चिंतक, कुशभाऊ ठाकरे सा संगठक, प्रमोद महाजन सा प्रबंधक बताने वाले लोगों को उन्होंने भाटगिरी ठहरा दिया है. उनके शब्दों में ऐसे चारणभाट मलाई छानते रहे.

पांडे कहते हैं कि जो पार्टी के प्रति निष्ठावान और समर्पित है वे जानते हैं और सच्चाई कहते हैं कि यह व्यक्ति मजनू सा आशिक है. पार्टी में चाटुकार मौज में हैं. निष्ठावान हाशिए पर रहे.

भाजपा को चेताते हुए पांडे ने कहा है कि इसी के फलस्वरुप 2018 के चुनाव नतीजे हैं. यदि अभी भी नहीं चेते और सौदान सिंह व चाटुकारों की छुट्टी नहीं हो पाई तो जनता छत्तीसगढ़ से भाजपा की पूरी छुट्टी कर देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *