सीएम के जश्र पर भड़का विपक्ष, बताई नाकामी

शेयर करें...

रायपुर।

डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्री पद पर 5 हजार दिन पूरे होने पर सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम को विपक्ष ने आड़े हाथ लिया है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार की नाकामी गिनाते हुए मुख्यमंत्री पर तगड़ा प्रहार किया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, विधायक धनेंद्र साहू ने सोमवार को पत्रकार वार्ता लेकर सरकार को खरी-खोटी सुनाई।

पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने कहा कि ५ हजार दिन संगठित लूट की सरकार के दिन हैं। प्रदेश के युवक बेरोजगार हो रहे हैं। राजधानी रायपुर में दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं। प्रदेश में किसान आत्महत्या के रिकार्ड बनते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की धरती लाल हो रही है। इसके बावजूद सरकार को खुद के गुणगान से फुर्सत ही नहीं मिल रही है।

सात प्रतिशत गरीबी बढ़ी
बघेल ने कहा कि अधिकारी अपनी संपत्ति को छिपा रहे हैं। प्रदेश में जमीन के घोटाले ही घोटाले हैं। प्रदेश में 7 प्रतिशत गरीबी बढ़ी है। इसके लिए सिर्फ और सिर्फ रमन सरकार जिम्मेदार है। भूपेश ने आयोजित किये जा रहे कार्यक्रम को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि 14 अगस्त को कार्यक्रम किया जा रहा है। इस दिन पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है। बघेल ने कहा कि पूरे प्रदेश में सूखे की स्थिति बनी है, लेकिन सरकार उत्सव बनाने में मशगूल है।

उल्टी गिनती शुरु हुई
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा पाकिस्तान की आजादी के दिवस के दिन सरकार का जश्न मनाना ठीक नहीं है। सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि सूरजपुर जिले में कई लोगों की मौत मलेरिया से हो रही है। उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। टीएस ने कहा कि सिर्फ 475 दिन ही अब सरकार के रह गये हैं। उसके बाद सभी को न्याय मिलेगा। चाहे झीरम हो या गरीब कहते हुए सिंहदेव ने कहा कि आडंबर के अलावा 5 हजार दिन में कुछ नहीं मिला।

विधायक धनेन्द्र साहू ने कहा कि यूपीए सरकार के द्वारा किये गये कार्यो को अगर अलग कर दिया जाये तो इस सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है। एक साल के भीतर 12 हजार लोगों ने इस प्रदेश में आत्महत्या की है। 45 तहसीलो में अकाल की स्थिति है, लेकिन सरकार जश्न मनाने में लगी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *