सवालों की बारिश झेलेगा विधानसभा सत्र

शेयर करें...

रायपुर।

विधानसभा का मानसून सत्र शुरु हो गया है। पहले ही दिन कांग्रेस ने किसान आत्महत्या प्रकरण उठाकर सरकार को घेरने की कोशिश की है। इधर, मानसून सत्र के दौरान 12 सौ से अधिक सवालों की बारिश सरकार को झेलनी पड़ सकती है।

मंगलवार से शुरु हुए विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सरकार को घेरने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी। बघेल ने किसान आत्महत्या के मामले में सरकार को आड़े हाथ लिया। नोटबंदी के साथ ही भाजपा सरकार की नीतियों को किसानों की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताते हुए कांग्रेसी सदस्यों ने तकरीबन पौन घंटा विधानसभा में हंगामा मचाया।

11 तक 8 बैठक
बताया जाता है कि 11 अगस्त तक विधानसभा की 8 बैठक होगी। बीच में रक्षाबंधन का अवकाश भी होगा। 11 अगस्त तक होने वाली आठ बैठकों के दौरान 12 सौ 35 सवाल सदस्यों द्वारा पूछे जाएंगे। विधानसभा के प्रमुख सचिव देवेंद्र वर्मा के मुताबिक इस अवधि में 136 ध्यानाकर्षण की सूचनाएं मिली हैं।

इसी तरह शून्य काल के 9, नियम 149 अविलंबनीय लोक महत्व के तहत दो और स्थगन की 4 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के अनुसार कम समय में बहुत सारा काम करना है। जनहित के प्रत्येक विषयों पर कांग्रेसी सदस्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करने का काम करेंगे।

सरकार की ओर से दो अगस्त को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। मानसून सत्र में 9 विधेयक भी सरकार द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे। 3 अगस्त को चालू वित्तिय वर्ष का अनुपूरक बजट पास होने की उम्मीद सरकार को है। मंगलवार को ही शाम व रात में कांग्रेस-भाजपा की बैठक रखी गई है। नेता प्रतिपक्ष के निवास में कांग्रेस की बैठक व मुख्यमंत्री निवास में भाजपा विधायकों की बैठक रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *