सलाम बस्तरवासियों…1961 मतदान केन्द्र तैयार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789
जगदलपुर. देश की 18वीं लोकसभा के लिए बस्तरवासी 19 अपै्रल को चुनाव के प्रथम चरण में होने वाले मतदान में हिस्सा लेंगे। 1961 मतदान केन्द्र बस्तरवासी मतदाताओं के लिए तैयार हैं। यहां पर कुल 14 लाख 72 हजार 207 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
बस्तर क्षेत्र को पूरे देश में नक्सलवाद के कारण अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र का दर्जा प्राप्त है। संसदीय क्षेत्र के कुल जमा 96 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखे गये हैं।
इसके बावजूद प्रत्येक चुनाव की ही तरह नक्सली प्रभाव के बाद भी बस्तरवासी अपने मताधिकार का प्रयोग शुक्रवार को करेंगे। उन्हें शांतिपूर्ण माहौल में बेहिचक, बेखौफ होकर मतदान करने का अवसर प्रदान करने के सारे इंतजाम प्रशासन ने कर रखे हैं।
दोपहर 3 बजे तक होगा मतदान
बस्तर संसदीय क्षेत्र को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नक्सल प्रभावित सूची के चलते मतदान समय के विशेष निर्धारण वाली सूची में रखा गया है। इस कारण बस्तर संसदीय क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शुरू होने वाला मतदान दोपहर के 3 बजे तक ही चलेगा।
इसमें बस्तर संसदीय क्षेत्र में शामिल कोण्डागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर सहित कोंटा विधानसभा क्षेत्र में शामिल मतदान केन्द्र आते हैं। इन विस क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों में शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक ही मतदान हो पाएगा। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के 72 मतदान केन्द्र भी दोपहर 3 बजे तक ही मतदाताओं के लिए खुले रहेंगे।
जगदलपुर विधानसभा के शेष 175 मतदान केन्द्र ऐसे हैं जहां पर शुक्रवार सुबह 7 से शाम 5 बजे तक बेखौफ होकर मतदान किया जा सकता है। 12 वैकल्पिक दस्तावेज में से कोई भी दस्तावेज दिखाकर मतदान करने की सुविधा निर्वाचन आयोग ने प्रदान कर रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *