फिटकरी जो जल में मिलते ही करेगी चमत्‍कार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। ज्योतिष के कुछ उपाय आपकी जिंदगी की आर्थिक समस्याओं का हल कर सकते हैं. उन्ही में से एक ही फिटकरी. फिटकरी ना सिर्फ परिवार में नकारात्मकता को दूर करती है. बल्कि संपन्नता भी लाती है. चलिए बताते हैं आपको फिटकरी के वो उपाय जो आपके जीवन की धन से जुड़ी समस्या का समाधान करेंगे.

फिटकरी के पानी आप अपनी कार्यक्षेत्र में बैठने की जगह पर छिड़के लेकिन ये काम गुप्त रुप से करने पर ही आपको धन लाभ होगा. ऐसा करने पर कार्यक्षेत्र में आपका नाम होगा और तरक्की भी मिलेगी. फिटकरी के पानी से रोजाना नहाने पर भी आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. अगर आप किसा कर्ज में डूबे हैं तो उसका निदान होगा. किसी को उधार दिया है तो वो भी वापस मिल जाएगा.

एक तांबे का बर्तन लें और उसमें फिटकरी का एक टुकड़ा डाल दें. इस पानी को आप घर के मुख्यद्वार पर छिड़क सकते है. जिससे धनदोष दूर हो जाएगा. और रुका धन भी मिलेगा. अगर पति पत्नी की बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. तो फिर सुखी वैवाहिक जीवन के लिए पीपल के पत्ते पर सिंदूर लगाए और सीधे हाथ की पहली उंगली फिटकरी का पानी छिड़के और इस पत्ते को अपने बैडरूम में रख लें.

बुरे सपनों से परेशान हों, तो काले बर्तन में फिटकरी का पानी लें और इसे सोते समय अपने बेड के नीचे रखें. बुरे सपने नहीं आएगें. फिटकरी के पानी में पान के पत्ते भिगों कर इस पानी का छिड़काव मंदिर के आसपास करने से हमेशा प्रभु की दया दृष्टि बनी रहती है और मनोकामना पूरी होती है. अगर संध्या काल में आप फिटकरी का पानी घर में छिड़कते हैं, तो नकारात्मकता का नाश होता है. माना जाता है कि ऐसा करने से ग्रह दोष का भी निवारण होता है. घर में सुख शांति आती है.

परिवार में आये दिन हो रहे झगड़ों से परेशान हैं तो फिर घर के सभी सदस्य फिटकरी के पानी से एक साथ हाथ धो ले और फिर उस पानी को नाली में बहां दे. ऐसा करने पर गृह क्लेश का नाश होगा. तुलसी जी पर रोजाना फिटकरी का पानी अर्पित करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है और घर में किसी कि बुरी नजर लगी हो तो वो भी नष्ट हो जाती है. लेकिन तुलसी का पौधा घर के मुख्य द्वार पर होना चाहिए.
(सामान्‍य जानकारी पर आधारित लेख है। नेशन अलर्ट इसके कारगर होने की कोई जिम्‍मेदारी नहीं लेता है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *