निविदाकारों ने नहीं ली रूचि, फिर बुलानी पड़ी निविदा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
राजनांदगांव। मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी कार्यालय (सीएमएचओ) द्वारा निकाली गई वाहन निविदा में पहली मर्तबा किसी भी निविदाकार ने रूचि नहीं ली। इसकारण विभाग को दूसरी मर्तबा निविदा आमंत्रित करनी पड़ी है। विभाग द्वारा जारी कराए गए विज्ञापन के मुताबिक राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के अंतर्गत वर्ष 2023-24 के लिए निविदा आमंत्रित की गई है। यह दूसरी मर्तबा है जब विभाग को वाहन निविदा आमंत्रित करनी पड़ी है क्‍योंकि पहली बार किसी भी निविदाकार ने निविदा डालने में रूचि नहीं दिखाई थी।

चालू है प्रक्रिया
विभागीय जानकारी के मुताबिक इसकी प्रक्रिया चालू है। 1 सितंबर से चालू हुई निविदा की प्रक्रिया निविदा प्रपत्र बिक्री की अंतिम तिथि 21 सितंबर तक जारी रहेगी। निविदा जमा करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर रखी गई है। विभागीय जानकार बताते हैं कि 25 सितंबर को निविदा खोली जाएगी। वाहन निविदा के अलावा आवासीय प्रशिक्षण के लिए भोजन सुविधा, होटल, कमरा, प्रशिक्षण-बैठक हॉल किराए पर लिए जाने के लिए भी निविदा आमंत्रित की गई है।

उल्‍लेखनीय है कि पूर्व में भी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का टेंडर विवादों में घिरा रहा है। ऐसा क्‍या कारण है कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के टेंडर में कोई भी निविदाकार रूचि ही नहीं लेता है और पुराने टेंडर ही कलेक्‍टोरेट दर पर मान्‍य किए जाते हैं। इसके पीछे कहीं न कहीं, कोई न कोई खेल चल रहा है। देखते हैं इस बार निविदाकार रूचि लेते हैं कि नहीं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *