सहयोग में सुधार के लिए संघ के साथ बैठी भाजपा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। विधानसभा चुनावों के समय राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) के स्‍वयं सेवकों का सहयोग पूरी तरीके से मिल जाए इस सोच को लेकर भाजपा आज बैठक करने बैठी थी। यह बैठक जागृति मंडल में हुई है। इसे आरएसएस का प्रांतीय कार्यालय माना जाता है।

बैठक की कोई अधिकृत जानकारी तो दोनों ही संगठन ने खुद होकर नहीं दी है लेकिन जो खबरे छनकर आ रही है वह इस ओर इशारा करती है कि मुद्दा चुनाव में सहयोग को लेकर था। बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मौजूद थे। भाजपा के यह दोनों पदाधिकारी संघ के नेताओं से मिले हैं।

संघ की ओर से सह सर कार्यवाह अरूण कुमार के सहित क्षेत्रिय प्रचारक दीपक बिस्‍पुते, प्रांत संघ चालक डॉ.पूर्णेंदु सक्‍सेना, प्रांत प्रचारक प्रेम सिदार ने भाजपा के प्रतिनिधियों के साथ दोनों संगठनों के बीच सहयोग और समन्‍वय पर खुलकर बातचीत की।

उल्‍लेखनीय है कि 2018 में भाजपा की करारी हार के पीछे संघ के असहयोग को जिम्‍मेदार माना जाता रहा है। भाजपा इस बार वह गलती दोहराना नहीं चाहती है। उसका प्रयास संघ की नाराजगी को दूर कर उसके स्‍वयं सेवकों को घरों से बाहर निकाल मैदान में उतारने का है। संभवत: इसी के मद्देनजर आज की यह बैठक रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *