जिंदल समूह के सहयोग से चमक रहा बोइरदादर स्‍टेडियम

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रायगढ़। राष्‍ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर बोइरदादर स्‍टेडियम में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सेवा का शुभारंभ मंगलवार को होगा। कलेक्‍टर तारन प्रकाश सिन्‍हा की पहल पर इस स्‍टेडियम को सुधारने का काम जिंदल समूह ने किया है। इस पर तकरीबन दो करोड़ की लागत आई है।

आईएएस तारन प्रकाश सिन्‍हा जिस जिले में भी रहे हैं वहां खेल कूद की सुविधाओं को सुधारने का उन्‍होंने भरसक प्रयास किया है। जब वह रायगढ़ कलेक्‍टर बनकर आए तब बोइरदादर स्‍टेडियम अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा था।

स्‍टेडियम की बिल्डिंग वर्षों पुरानी हो चुकी थी। वह रंग रोगन के अभाव में अपनी खूबसूरती खो चुकी थी‍। स्‍टेडियम के खिड़की दरवाजे टूटफूट गए थे। स्‍टेडियम में लगे उपकरण भी वर्षों पुराने होने के चलते एक तरह से काम करने को तैयार ही नहीं थे। कलेक्‍टर सिन्‍हा ने इस स्थिति पर गौर किया। उन्‍होंने सीएसआर मद से स्‍टेडियम में सुधार की जिम्‍मेदारी जिंदल समूह को सौंपी।

मेल-फिमेल के लिए चेंजिंग रूम रेडी
अब स्‍टेडियम बदला बदला सा नजर आ रहा है। मेल-फिमेल के लिए पृथक पृथक चेंजिंग रूम बनकर तैयार हो चुके हैं। मुख्‍य गैलरी और पेवेलियन सहित टेनिस हॉल, स्‍वीमिंग पुल,बास्‍केट बाल कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट के अलावा स्‍टेडियम में जिन भी नए कलेवर भी नजर आएगा।

फ्लेग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के द्वारा जिंदल समूह की ओर से पोस्‍ट का निर्माण कराया जा चुका है। अब इस 72 फीट ऊंचे पोस्‍ट पर भारतीय तिरंगा पूरे सम्‍मान के साथ लहराएगा। साज सज्‍जा के साथ ही पौधरोपण का भी कार्य स्‍टेडियम परिसर में किया गया है। इसका शुभारंभ मंगलवार को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *