मुख्‍यमंत्री के नजदीकी लोगों पर कसा शिकंजा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री के नजदीकी लोगों पर शिकंजा कसा जाने लगा है। विभिन्‍न माध्‍यमों से मिल रही खबरों के मुताबिक मुख्‍यमंत्री के सलाहकार सहित दो विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की है। इन छापों के बाद राज्‍य का राजनीतिक पारा चढ़ने उतरने लगा है।

उल्‍लेखनीय है कि छत्‍तीसगढ़ इन दिनों ईडी के निशाने पर है। काफी समय से यहां ईडी की सक्रियता देखी जा रही है। ईडी ने कोल परिवहन, शराब को लेकर अब तक छत्‍तीसगढ़ में कई छोटे बड़े चेहरों को अपनी गिरफ्त में लिया है।

आज छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री का जन्‍मदिन भी है। बुधवार सुबह ही ईडी की टीम ने मुख्‍यमंत्री के नजदीकी लोगों पर छापा डाल दिया। एक सलाहकार सहित दो ओएसडी इसकी जद में आए हैं। साथ ही साथ एक व्‍यापारी भी जो कि छत्‍तीसगढ़ की पूर्ववर्ती सरकार के समय दर्ज एक सीडी से जुड़ी एफआईआर को लेकर आरोपी रहा है निशाने पर लिया गया है।

होने लगी उथल पुथल
आज के छापे से राजनीतिक उथल पुथल होने लगी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेरा ने ट्वीट कर निशाना साधा है। खेरा ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ में हार से घबराई भाजपा रेड्स करवा रही है। पिछले कुछ दिनों से कई सर्वेज में भाजपा की भारी हार दिखाई जा रही है। इसलिए छापे पड़वाए जा रहे हैं।

इधर, अपना जन्‍मदिन मना रहे मुख्‍यमंत्री ने मामले को लेकर एक जोरदार ट्वीट किया है। ट्वीट करते हुए मुख्‍यमंत्री ने लिखा है कि ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी ! मेरे जन्‍मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार और मेरे ओएसडी सहित करीबियों के यहांईडी भेजकर जो अमूल्‍य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।’

बहरहाल, अभी तक इस मामले का खुलासा नहीं हुआ है कि ईडी ने क्‍यों और किस आधार पर छापा डाला है। ईडी ने अपनी ओर से किसी भी तरह की सूचना सार्वजनिक अब तक नहीं की है। जो भी खबरें आ रही है वह अपने अपने माध्‍यम से निकलकर सामने आई हैं। न तो कोई मीडिया हाऊस और न ही कोई न्‍यूज पोर्टल मामले की तह तक पहुंच पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *