कांग्रेस-भाजपा से लड़ेगी हमर राज पार्टी !

शेयर करें...

नेशल अलर्ट/www.nationalert.in
कांकेर। हमर राज पार्टी… संभवत: यही नाम होगा अरविंद नेताम के नेतृत्‍व में गठित हो रही नई पार्टी का। हमर राज पार्टी का नाम पंजीयन के लिए चुनाव आयोग भेजा जा चुका है। इसकी जानकारी स्‍वयं नेताम ने आज यहां प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दी।

नेताम ने पत्रकारों को बताया कि हमर राज पार्टी के नाम से पंजीयन कराने की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। बसपा और सीपीआई से गठबंधन की बातचीत चल रही है।

उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस सरकार की आदिवासी विरोधी नीति से परेशान होकर पार्टी से इस्तीफा दे चुका हूं। अब आदिवासी समाज खुद राजनीतिक मैदान में अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए उतरेगा।

आदिवासी वर्ग के लिए प्रदेश में 29 सीट आरक्षित हैं। इन सभी पर पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी। करीब 20 सीट ऐसी हैं, जहां आदिवासी वोटर्स 20 से 80 हजार तक हैं। ऐसे में अगर कोई दूसरा समाज हमारे आदिवासी समाज के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की ख्वाहिश जताता है, तो हम उनका समर्थन करेंगे।

नेताम के मुताबिक पार्टी से उन्हें टिकट भी दिया जाएगा। बसपा और सीपीआई के साथ मिलकर चुनाव लड़ना लगभग तय है। वो खुद चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे बल्कि चुनाव संचालन की भूमिका संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *