आईएएस मोहंती फिर सायबर ठगों के हुए शिकार

शेयर करें...

जयपुर।

गांव देहात में रहने वाले यदि ठगे जाएं जो उसे लोग कहते हैं अक्ल नहीं है लेकिन जब आईएएस लेवल का अफसर एक बार नहीं बल्कि दूसरी बार सायबर ठगी का शिकार हो तो उसे क्या कहेंगे..? राजस्थान के वरिष्ठ अधिकारी न केवल दूसरी मर्तबा सायबर ठगी का शिकार हुए हैं बल्कि इसकी सूचना उन्होंने खुद होकर पुलिस कमिश्रर को दी है. मामला जेसी मोहंती नामक आईएएस अफसर से जुड़ा हुआ है. उन्हें बैंक अफसर बनकर ठग लिया गया है. जलदाय विभाग के मुख्य सचिव जे सी मोहंती साइबर ठगों के शिकंजे में फंस गए हैं.

इस बार मोहंती को साइबर ठग ने एसबीबीजे बैंक का बैंक अधिकारी बनकर उनका एटीएम ब्लॉक करने की बात कही. इस साइबर ठग को जेसी मोहंती भांप नहीं पाए और उसे खाते की पूरी जानकारी दे दी.मोहंती ने मोबाइल पर आए ओटीपी नम्बर तक साइबर ठग को मुहैया करवा दिया, जिसके बाद मोहंती के खाते से 2 लाख 73 हजार 534 रुपए निकाल गए. जब उन्हें इसकी जानकारी मिली तो होश उड़ गए.

0 थाने में दर्ज हुआ मामला
इसके बाद तत्काल प्रभाव से उन्होंने पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल को जानकारी दी, जिसके बाद अशोक नगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया गया. मामला दर्ज होने के बाद अशोक नगर थाने के सीआई बालाराम को जांच करने की कमान सौंपी गई.

गौरतलब है कि पूर्व में भी जेसी मोहंती के साथ इस प्रकार की वारदात हो चुकी है, जहां जिस में मोहंती के खाते से एक हजार रुपए निकल गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *