ना नुकूर, किंतु परंतु के बीच सचिन के सिर फिर ताज

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/राजनांदगांव.

प्रेस क्‍लब राजनांदगांव की धमाकेदार सामान्‍य सभा में आज एक बार फिर से सचिन अग्रहरि के सिर पर कांटों भरा ताज पहना दिया गया है। ना नुकूर, किंतु परंतु के बीच सामान्‍य सभा की बैठक में जो चर्चा हुई वह भले ही असामान्‍य थी लेकिन नतीजा निकलकर जो आया वह जरूर सामान्‍य था।

उल्‍लेखनीय है कि सचिन अग्रहरि का अध्‍यक्षीय कार्यकाल गत वर्ष ही पूरा हो गया था। इसके बावजूद वह और उनकी समिति संरक्षक मंडल के निर्देश पर कोरोनाकाल के मद्देनजर होने वाली परेशानियों के बीच कार्य कर रही थी। अब जबकि शासन की ओर से राजनांदगांव के पत्रकारों की जमीन की मांग गत दिनों रजिस्‍ट्री कराने के साथ ही पूरी हो गई थी तो अचानक ही सचिन अग्रहरि ने संरक्षक मंडल के सदस्‍यों के समक्ष अपना इस्‍तीफा सौंप दिया था।

चुनाव की सुगबुगाहट थी, भाषण ने बदला माहौल

आज सामान्‍य सभा की बैठक हुई। सचिन के इस्‍तीफे के बाद से चुनाव लड़ने के इच्‍छुक पत्रकारों के बीच इसकी सुगबुगाहट दो चार दिनों से देखी जा रही थी। सचिन ने सामान्‍य सभा की बैठक में अपना मंतव्‍य रखा था। संरक्षक मंडल के सदस्‍यों सर्वश्री पुरूषोत्‍तम तिवारी, सुशील कोठारी, दीपक बुद्धदेव, अशोक पांडे व जितेंद्र मिश्रा ने भी अपनी बातें रखी थी।

बातों ही बातों में कुछ एक सदस्‍यों की आपत्ति के बीच एक प्रभावी भाषण ने बैठक का माहौल और मिजाज ही बदल दिया। भाषण देने वाले सदस्‍य ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्‍यों से दो सवाल पूछे थे। सदस्‍यों से जानना चाहा था कि क्‍या सचिन अग्रहरि की टीम के कार्य से वह संतुष्‍ट हैं अथवा नहीं हैं… इस पर हाथ उठाकर समर्थन मांगा गया था। इक्‍का दुक्‍का सदस्‍य असंतुष्‍ट रहे लेकिन 95 फीसद से अधिक सदस्‍यों ने सचिन की टीम पर एक बार फिर से पूरा भरोसा करने के लिए हाथ उठाया।

सामान्‍य सभा की बैठक में ही असामान्‍य परिस्थितियों के बीच सचिन अग्रहरि को एक बार फिर से वह ताज पहना दिया गया है जो कि कांटों भरा है। सचिन अग्रहरि और उनकी टीम अब इस कांटों भरे ताज को कैसे फूलों में बदलती है यह आने वाला वक्‍त बताएगा लेकिन इतना तय है कि राजनांदगांव प्रेस क्‍लब के कोषाध्‍यक्ष पद पर नए चुनने वाले सदस्‍य के अलावा टीम सचिन के बाकी सदस्‍य वही रहेंगे जिन्‍होंने यह कार्यकाल पूरा कर‍लिया था।

कुछ एक समितियों में आने वाले दिनों में फेरबदल हो सकता है लेकिन अध्‍यक्ष चुने जाने के बाद सचिन अग्रहरि ने सभी के सहयोग और आशीर्वाद को अपनी ताकत बताया है। उन्‍होंने सामान्‍य सभा की बैठक के बाद सदस्‍यों के बीच उद्घोषणा की है कि रविवार के दिन प्रेस क्‍लब के सभी सदस्‍य अपने परिवार सहित प्रसादी के कार्यक्रम में दोपहर में शामिल होंगे।

बहरहाल, सचिन अग्रहरि ने अपने पुन: निर्वाचन के बाद नगर देवी मां शीतला की पूजा-अर्चना की। उन्‍होंने प्रेस क्‍लब सदस्‍यों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *