आधी बन गई सड़क लेकिन किसान मुआवजे के लिए तरस रहे

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/कोरबा.

लोक निर्माण विभाग द्वारा पाली-सिल्‍ली सड़क पुनर्निर्माण के समय किए गए वायदे आज तक पूरे नहीं हो पाए हैं। भूमि अधिग्रहण के समय किसानों से कहा गया था कि सड़क का काम शुरू होने के पहले मुआवजा मिल जाएगा लेकिन आज सड़क आधी बन चुकी है लेकिन किसान मुआवजे के लिए अब तक तरस रहे हैं।

अब उनकी समस्‍या का निदान कराने के लिए छत्‍तीसगढ़ किसान सभा नामक संगठन आगे आया है। संगठन ने किसानों के साथ बैठक करके एक बार फिर से मुआवजे की मांग की है। यदि मांग समय रहते पूरी नहीं की गई तो किसान सभा ने 27 सितंबर को पाली के एसडीएम कार्यालय को घेरने की चेतावनी दी है।

एसडीएम को इन्‍होंने सौंपा ज्ञापन

पाली एसडीएम को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंप दिया गया है। ज्ञापन सौंपने के दौरान किसान सभा के जिलाध्‍यक्ष जवाहर सिंह कंवर, प्रशांत झा, जय कौशिक, दामोदर, सुमेंद्र सिंह, दीनानाथ के अलावा भास्‍कर सिंह, रामबाई, गायत्री बाई, रतिराम, धनलाल, मेतुराम, माखनलाल, संतोष, घनश्‍याम, मनहरण दास, श्‍यामदास, राधेदास, फेरनिन, धनुलाल, तिहारूराम, सोनू सिंह, बजरहा, कार्तिक राम, मंगल सिंह मौजूद थे।

प्रशांत झा जिनके पास किसान सभा के जिला सचिव का दायित्‍व है कहते हैं कि किसान मुआवजे के लिए कार्यालयों के चक्‍कर लगा के थक गए हैं। प्रशासन किसानों के मुआवजे को लेकर बिल्‍कुल भी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। जो गंभीरता जमीन अधिग्रहण के समय यह कहते हुए दिखाई गई थी कि सड़क निर्माण शुरू होने से पहले किसानों को मुआवजा मिल जाएगा वही गंभीरता आज गायब है। आधी सड़क बन चुकी है लेकिन मुआवजा किसानों को आज तक नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *