एनआईटी रायपुर के नयन ने बैंगलुरू के लिए लगाई छलांग

शेयर करें...
यूएसए की डेलॉयट कंपनी में आठ लाख का पैकेज प्राप्‍त किया

नेशन अलर्ट/रायपुर.

राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान (एनआईटी) के छात्र नयन लोधी ने सीधे बैंगलुरू के लिए छलांग लगाई है। नयन ने अमेरिका की बहुराष्‍ट्रीय कंपनी डेलॉयट में आठ लाख रूपए का पैकेज प्राप्‍त करने का गौरव अर्जित किया है।

एनआईटी के निदेशक प्रोफेसर डॉ. एएन रवानी व कुलसचिव प्रो. अंजलि शर्मा नयन की इस उपलब्धि से बेहद प्रसन्‍न हैं। वे प्रसन्‍नता जाहिर करते हुए बताते हैं कि दरअसल एनआईटी रायपुर का जॉब प्‍लेसमेंट एंड पैकेज ऑफर इंडेक्‍स अभी तक बेहतर कार्य कर रहा है। इसने अब तक रायपुर से निकले 320 विद्यार्थियों को अच्‍छा पैकेज उपलब्‍ध करवाया है।

किस प्रोजेक्‍ट की वजह से हुआ चयन

इस बारे में हमने नयन लोधी से भी चर्चा की। नयन सबसे पहले अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों सहित अपने परिजनों को देते हैं। वे बताते हैं कि दादा सीपरराम लोधी, दादी अभन लोधी, बड़े पापा ईश्‍वर, कमल, पिता विष्‍णु लोधी, मां उत्‍तरा लोधी, जयंती लोधी, भूमिजा लोधी सहित केंद्रीय विद्यालय के शिक्षकों के आशीर्वाद से उन्‍हें यह सफलता मिली है।

ज्ञात हो कि नयन लोधी के पिता विष्‍णु लोधी पेशे से ट्रांसपोर्टर हैं। लोधी ट्रेवल्‍स के संचालक विष्‍णु राजनीति से भी जुड़े हुए हैं। पूर्व में वह दो मर्तबा डोंगरगांव विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। फिलहाल वह जन‍ता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) के जिलाध्‍यक्ष का दायित्‍व संभाल रहे हैं। लोधी पेट्रोलियम का संचालन का दायित्‍व भी उनके पास है।

नयन बताते हैं कि उन्‍हें कोडिंग स्थिकल सहित अलग अलग तकनीक पर बनाए गए प्रोजेक्‍ट की वजह से चुना गया है। अपनी स्‍कूली शिक्षा की जानकारी देते हुए नयन ने बताया कि उन्‍होंने केंद्रीय विद्यालय डोंगरगढ़ से 12वीं तक की पढ़ाई की थी। वह मूलत: ग्राम पुरैना (डोंगरगढ़) के रहने वाले हैं। बीटेक कैमिकल इंजीनियरिंग कर रहे नयन का चयन बीते 1 सितंबर को हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *