बीएसपी में लागू होगा ऐनी टाइम गेटपास

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/दुर्ग.

भिलाई इस्‍पात संयंत्र यानि कि बीएसपी में एक बार फिर से ऐनी टाइम गेटपास सिस्‍टम लागू हो सकता है। पहले भी यह सिस्‍टम था लेकिन इसका इस्‍तेमाल नहीं हो रहा है। अब इसे एक बार फिर से लागू करने की तैयारी में प्रबंधन बताया जा रहा है।

ऐनी टाइम गेट पास सिस्‍टम लागू होने से बीएसपी की व्‍यवस्‍था में सुधार की उम्‍मीद की जा रही है। ऐनी टाइम गेट पास एचओडी ऑफिस से प्राप्‍त होगा। कार्मिक को यह पास दिखाने के बाद ही संयंत्र से बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी। साथ ही साथ विभागीय रजिस्‍टर में इसका इंद्राज भी होगा। यह इमरजेंसी अथवा हॉस्पिटल जाने वालों के लिए बेहतर होगा

क्‍यों पड़ी फिर जरूरत ?

दरअसल, प्रबंधन ने आठ घंटे की ड्यूटी को सुनिश्चित करने का बीड़ा उठा लिया है। बताया जाता है कि कई कर्मचारी इन दिनों ड्यूटी पूरी किए बगैर ही समय से पहले बीएसपी छोड़कर निकल जाते हैं। यदि यह सिस्‍टम एक बार फिर से लागू हो गया तो समय पूर्व संयंत्र छोड़ने वाले कर्मचारियों को विभागीय कार्यवाही भी झेलनी पड़ सकती है।

उल्‍लेखनीय है कि आठ घंटे की ड्यूटी का निर्धारण पहले से किया गया है। इसमें आधे घंटे का ब्रेक लेने का अधिकार कर्मचारियों को मिला है जो कि चार घंटे के बाद ही मिलेगा। हालांकि देखने में यह आ रहा है कि कई कर्मचारी ड्यूटी टाइम के पूरा होने के पहले ही या तो निकल जाते हैं या फिर दिगर स्‍थानों पर घूमते पाए गए हैं। इसे रोकने ही पुराना सिस्‍टम फिर से लागू करने की तैयारी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *