बंगला नंबर ई 3 : याचिका लेकर कोर्ट पहुंचा पत्रकार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/रायपुर.

सरकारी बंगले की साज सजावट में सरकार का पैसा कथित तौर पर फूंकने के मामले में अब एक आईएएस की परेशानी बढ़ने वाली है। इस विषय को लेकर एक जनहित याचिका बिलासपुर हाईकोर्ट में दायर की गई है।

याचिका दायर करने वाला कोई और नहीं बल्कि बेबाकी से अपनी कलम चलाने वाले पत्रकार राहुल गोस्‍वामी हैं। राहुल बताते हैं कि बैरन बाजार स्थित सरकारी बंगले में आईएएस दिव्‍या मिश्रा ने बेइंतहा खर्च किया है। उनके अनुसार यह सारी रकम सरकारी खजाने से निकाली गई है।

राहुल यह भी बताते हैं कि सरकारी बंगले पर साज सजावट के नाम पर करीब आठ लाख रूपए खर्च किए जाने की उन्‍होंने लिखित शिकायत प्रदेश के मुख्‍य सचिव से की थी। चूंकि शासन की ओर से इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई इसकारण उन्‍होनें कोर्ट का रूख किया। आईएएस के खिलाफ उन्‍होंने एक जनहित याचिका दायर की है।

किसने किया भुगतान ?

याचिका दायर करने वाले पत्रकार राहुल गोस्‍वामी के मुताबिक बैरन बाजार स्थित महिला पॉ‍लिटेक्निक कॉलेज परिसर में बंगला नंबर ई 3 में आईएएस दिव्‍या मिश्रा निवास करती है। उन्‍हें महिला बाल विकास विभाग की संचालक बताया जाता है।

महिला बाल विकास विभाग की संचालक ने अपने इसी शासकीय बंगले की इंटीरियर डिजाइनिंग कराई है। इंटीरियर डिजाइनिंग का कार्य भारत यूटिलिटी फर्म को दिया गया था। इस फर्म ने ही इस सरकारी बंगले के मास्‍टर बैडरूम, लिविंग रूम, पूजाकक्ष सहित कई अन्‍य कार्य संपादित किए थे। फर्म को भुगतान जिला कार्यालय महिला बाल विकास विभाग रायपुर द्वारा किया गया था।

राहुल कहते हैं कि यह शासकीय धन का दुरूपयोग है और इसके लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। उक्‍त कार्यों के लिए शासन ने न कोई बजट जारी किया था और न ही कोई टेंडर निकाला गया था। इसके बावजूद उक्‍त कार्यों पर शासन के लाखों रूपए खर्च किए गए जो कि अपव्‍यय की श्रेणी में आता है। इसी मामले को लेकर उन्‍होंने जनहित याचिका दायर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *