छग में पकडा़ई ब्राउन शुगर के तार राजस्थान से जुडे़

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर / महासमुंद.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद से पकडा़ई हेरोइन ( ब्राउन शुगर ) के तार राजस्थान से जुड़ते नज़र आ रहे हैं. दरअसल, तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य की ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया गया आरोपी मूलत: राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी का निवासी बताया जाता है.

महासमुंद के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर बताते हैं कि ग्राम कानासार तहसील व थाना फलोदी जिला जोधपुर निवासी शंकरलाल वैष्णव ( 30 ) पिता जोधाराम वैष्णव पकड़ में आया है.

ठाकुर के मुताबिक इन दिनों वह कांशीराम नगर हनुमान मंदिर के पास थाना तेलीबांधा रायपुर में रह रहा था. उसके पास से एक करोड़ 46 लाख रुपए मूल्य की ब्राउन शुगर मिली है.

प्रतिग्राम 20 हजार में बिकती है

नशीले पदार्थों के जानकार बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्राउन शुगर की अच्छी कीमत है. यह प्रतिग्राम 20 से 22 हजार रुपए तक बिकती है.

एसपी ठाकुर के बताए मुताबिक आज कुलजमा 730 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई है. इस हिसाब से पुलिस ने अकेले शंकर के पास से एक करोड़ 46 लाख की ब्राउन शुगर बरामद की है. यह छत्तीसगढ़ की अब तक की बडी़ कार्रवाई बताई जा रही है.

यह दो डब्बों में रखकर ले जाई जा रही थी. एक डब्बे में 550 व दूसरे डब्बे में 180 ग्राम ब्राउन शुगर मिली है. इसके अलावा युवक के पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

आॅटोमेटिक पिस्टल, कारतूस, मोपेड़ भी जब्त

बताया गया है कि युवक के पास से जो हथियार बरामद हुआ है वह 7.6 एमएम का आॅटोमेटिक पिस्टल है. दो जिंदा कारतूस सहित दो नग मैग्जीन के अलावा बिना नंबर वाली नीले रंग की मैस्ट्रो एज मोपेड वाहन बरामद किया गया है.

दो मोबाइल, एक नग सिल्वर कलर की डिजीटल इलेक्ट्रानिक तौल मशीन, एक एक नग स्टील का चम्मच, 25 नग जीपर वाली पाॅलीथीन पैकेट जब्त किए गए हैं.

ब्राउन शुगर व अन्य सामानों को मिलाकर कुल एक करोड़ 47 लाख 49 हजार 985 रुपए की बरामदगी हुई है. युवक पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21 सी व 22 सहित 25 आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया जा रहा है.

मादक पदार्थों का गढ़ है राजस्थान

उल्लेखनीय है कि ब्राउन शुगर जैसे मादक पदार्थों का गढ़ राजस्थान को माना जाता है. वहां पर सीमावर्ती देश से मादक पदार्थ तस्करी कर लाए जाते हैं. राजस्थान आने के बाद इन्हें देश के अन्य प्रांतों में पहुंचाया जाता है.

महासमुंद पुलिस द्वारा आज जिस युवक को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है वह भी फलोदी ( राजस्थान ) का ही रहने वाला है. एसपी ठाकुर अब इस की जांच में जुटने की बात कहते हैं कि कहीं तस्कर समूह छत्तीसगढ़ में तो सक्रिय नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *