सिलेंडर माफिया, हवाला कारोबारी, वनजीव तस्कर के बाद नकली नोट छापने वालों पर गिरी गाज

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

महासमुंद.

सिलेंडर माफिया, हवाला कारोबारी, वनजीव तस्कर हो या फिर नकली नोट छापकर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने वाले ही क्यूं न हो . . . इनमें से कोई भी छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले की उस पुलिस से बच नहीं सका है जिसका नेतृत्व प्रफुल्ल ठाकुर के पास है.

उल्लेखनीय है कि प्रफुल्ल ठाकुर इससे पहले राजधानी रायपुर में पदस्थ थे. उनकी मेहनत व कर्त्तव्यनिष्ठा का ही नतीजा था कि उन्हें ओडिसा सीमा से लगे महासमुंद जिले की कमान मिली.

महासमुंद जिले के पुलिस अधीक्षक बनने के बाद प्रफुल्ल ठाकुर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपनी टीम के साथ पूरी महासमुंद पुलिस में इतना जोश भरा कि अल्प अवधि में ही उसने उक्त बडे़ मामलों में सफलता अर्जित की है.

सौ व पांच सौ के थे नकली नोट

बहरहाल, नकली नोट छापकर उसे खपाने वाले बलौदाबाजार के प्रिंटिंग प्रेस संचालक सहित पांच आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों के पास से पुलिस ने 21 लाख 27 हजार के नकली नोट भी बरामद किए। सभी आरोपी थाना सरसींवा जिला बलौदाबाजार के निवासी हैं.

कंट्रोल रूम में एसपी प्रफुल्ल ठाकुर और एएसपी मेघा टेंभुरकर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि नकली नोटों की बड़ी खेप महासमुंद के रास्ते गुजरने की खबर मुखबिर से मिलने के बाद पुलिस की टीम को नदीमोड़ घोड़ारी के पास सिविल ड्रेस में तैनात की गई थी.

इसी दरमियान रायपुर की ओर से एक दुपहिया तेज गति से आ रही थी. रोकने पर उसमें सवार दोनों युवकों ने अपने पास थैले में रखे नकली नोटों का खुलासा कर दिया.

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में इस मामले में संलिप्त तीन और आरोपियों के शामिल होने की जानकारी दी. दोनों की निशानदेही पर महासमुन्द पुलिस बलौदाबाजार के सरसींवा पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया.


आरोपियों से पुलिस ने 100 तथा 500 के 21 लाख 27 हजार रुपए के नकली नोट, एक फोटो कापी मशीन, एक कम्प्यूटर, एक सीपीयू, एक टोनर, पेपर कटिंग मशीन, कटर ब्लेड, कैंची, पेन ड्राइव, बांड पेपर और बाइक बरामद की है. गिरफ्तार आरोपियों में कलाराम नायक, मुन्ना लाल भारती, दुर्गा राम कुर्रे, रेशम कोसले और भूपेन्द्र जांगड़े है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *