सीएम-एचएम के जिले की यह कैसी थप्पड़बाज डीएसपी ?

शेयर करें...

महिला अधिकारी पर आरोप कि उसकी वजह से दूसरी महिला ने कर ली आत्महत्या !

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर / दुर्ग.

लट्ठमार पुलिस के बाद अब छत्तीसगढ़ में थप्पड़बाज पुलिस चर्चा में है. पहले राजधानी रायपुर में पुलिस गलत कारणों से बदनाम हुई थी और अब उस दुर्ग जिले की पुलिस पर आरोप लग रहे हैं जहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री आते हैं.

लगता है छत्तीसगढ़ पुलिस अपने अनुशासन को अपने घर की किसी खूंटी पर टांग आई है. उस पर से तुर्रा यह कि पुलिस महानिदेशक का भी उस पर से नियंत्रण तकरीबन खत्म हो गया है.

तभी तो पहले रायपुर और उसके बाद अब दुर्ग जिले की पुलिस नाम बटोर रही है. यह दोनों जिले पुलिस कार्रवाई को लेकर हमेशा निगाहों में रहते हैं क्यूं कि इक राजधानी है तो दूसरा मुख्यमंत्री व गृहमंत्री जैसे वीवीआईपी का होम ड्रिस्ट्रिक.

सरेआम की बेइज्जती तो महिला ने दे दी अपनी जान

जिस तरह की खबरें चल रही हैं, जैसा पुलिस के अधिकारी बता रहे हैं उसके मुताबिक मामला पुरानी भिलाई-3 के आदर्श नगर चरौदा का है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोप है कि पुलिस उप अधीक्षक ( डीएसपी ) ने अपने पति से अवैध संबंध का आरोप लगाते हुए महिला को इस कदर सरेआम बेइज्जत किया कि महिला ने आत्महत्या कर ली.

और तो और वर्दी का रौब ऐसा कि डीएसपी साहिबा ने परिवार और 17 साल की बेटी के सामने महिला की ईज्जत पर हाथ डा़ला था.

कौन है अनामिका जैन

डीसपी  साहिबा का नाम अनामिका जैन श्रीवास्तव बताया गया है. वह बास्केटबॉल की राष्ट्रीय खिलाडी़ रह चुकी हैं. वर्ष 2015 में खेल कोटे से अनामिका को पुलिस उप अधीक्षक के पद पर बैठने का अवसर मिला.

फिलहाल छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल तीसरी बटालियन अमलेश्वर में अनामिका की पदस्थ स्थापना बताई जाती है.

मृतिका महिला के पति केवी अरुण कुमार ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार की रात डीएसपी अनामिका जैन अपनी एक महिला मित्र के साथ उसके घर पर आई थी.

डीएसपी अनामिका जैन ने अपने पति कमल श्रीवास्तव का नाम लेते हुए मृतका सुखविंदर के साथ उसकेे अवैध संबंध की बात कही थी.

इस दौरान जमकर विवाद हुआ. पहले तो डीएसपी ने घर के भीतर हो हंगामा किया और बाद में घर के बाहर निकलकर भी महिला सुखविंदर से गाली-गलौज करते हुए अपशब्द कहने शुरू कर दिए.

इस दौरान मृतका के सगे संबंधी और पड़ोसी भी जुट गए. मृतका के पति ने इस दौरान डीएसपी को समझाने की कोशिश कर वापस जाने का अनुरोध किया.

महिला डीएसपी साहिबा को तो ऐसा तैश था कि वह कहां अनुरोध को मानने वाली थी. कुमार के मुताबिक उल्टे वह तो इस बात पर अड़ गई कि उसकी 17 वर्षीय बेटी के सामने उसकी मां की पूरी बेइज्जती करके ही जाएगी.

परिजनों व आसपास के लोगों के द्वारा बच्ची को इस विवाद से दूर रखने की भी बात डीएसपी साहिबा सुनने मानने को तैयार नहीं थी.

अनामिका ने साफ कह दिया कि जब तक वो उसकी बेटी को पूरी बातें इस अवैध रिश्तों की नहीं बताएगी, वो वापस नहीं जाएगी.

अंततः ट्यूशन पढ़ रही बच्ची बुलवाई गई. बेटी के सामने ही उसकी मां सुखविंदर को डीएसपी अनामिका ने अभद्र बातें कहते हूए थप्पड़ जड़ दिया.

डर से मृतका का पति भी शांत खडे़ रहा. उसने काम पर जाने की भी हिम्मत नहीं की. रात में सुखविंदर ने घर के रसोईघर में आत्महत्या कर ली.

इसके बाद पुलिस को इस मामले में सूचना दी गई. लाश को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. थाना प्रभारी संजीव मिश्रा के मुताबिक महिला ने सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें डीएसपी अनामिका जैन श्रीवास्तव द्वारा की गई बेइज्जती से अपमानित होकर आत्महत्या किए जाने का उल्लेख है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *