केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और निलंबित कॉन्ग्रेस MLA भँवरलाल शर्मा पर राजद्रोह का मुकदमा

नेशन अलर्ट / 97706 56789

जयपुर.

अशोक राठौड़ एडीजी (एटीएस और एसओजी) ने इस मामले पर कहा कि उन्हें कॉन्ग्रेस नेता महेश जोशी से कुल दो शिकायतें मिली थीं। इस पर संज्ञान लेते हुए शेखावत, भँवरलाल और संजय जैन पर धारा 124 (A) राजद्रोह और 120 (B) आपराधिक षड्यंत्र के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

राजस्थान की सियासत में उतार-चढ़ाव का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान कॉन्ग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच का विवाद कुछ ही समय पहले एक ऑडियो क्लिप पर पहुँच गया था। लेकिन अब बहस आरोप प्रत्यारोप से कहीं आगे बढ़ चुकी है और मामले में कई नाम सामने आ चुके हैं। 

ऑडियो क्लिप मामले में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कॉन्ग्रेस से निलंबित विधायक भँवरलाल शर्मा और फिलहाल हिरासत में लिए गए संजय जैन पर राजद्रोह के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  

इसके अलावा तीनों पर आपराधिक षड्यंत्र रचने की धाराएँ भी लगाई गई हैं। गुरुवार को ऑडियो क्लिप सामने आते ही विवाद शुरू हो गया था।

अशोक राठौड़ एडीजी (एटीएस और एसओजी) ने इस मामले पर कहा कि उन्हें कॉन्ग्रेस नेता महेश जोशी से कुल दो शिकायतें मिली थीं। 

इस पर संज्ञान लेते हुए शेखावत, भँवरलाल और संजय जैन पर धारा 124 (A) राजद्रोह और 120 (B) आपराधिक षड्यंत्र के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।  

गजेन्द्र सिंह का कहना है कि वह संजय जैन को नहीं जानते हैं। वह है कौन मैं तो यह भी नहीं जानता हूँ। न्यूज़ 18 से बात करते हुए शेखावत ने कहा, “ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज़ नहीं है। यह ऑडियो पूरी तरह नकली है, मैं किसी भी तरह की जाँच के लिए तैयार हूँ।”

आज के दिन जयपुर में हुई प्रेस वार्ता के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने ऑडियो टेप के कुछ अंश पढ़ कर सुनाए थे। सुरजेवाला ने बताया, “भँवरलाल ने कहा उनके पास संख्या नहीं है, आखिर वह कितने समय तक विधायकों को होटल में रख सकते हैं?”

प्रेस वार्ता के वीडियो में ठीक 8वें मिनट की शुरुआत में सुरजेवाला ने कहा कि भँवरलाल के मुताबिक़ गहलोत सरकार के पास विधायकों की संख्या नहीं है।  

राजस्थान सरकार के ओएसडी ने एक ऑडियो साझा किया है, ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद ऐसा दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह जयपुर, संजय जैन नाम के व्यक्ति के ज़रिए विधायक भँवरलाल शर्मा के संपर्क में आए थे।

वहीं दूसरी तरफ आज ही के दिन उच्च न्यायालय में सचिन पायलट और उनके साथ कुल 18 बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई भी होनी है। बीते दिन यह सुनवाई टल गई थी, दरअसल राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट समेत कई विधायकों को अयोग्यता की सूचना जारी कर दी थी।

( साभार : ऑपइंडिया )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *