सेंटर कमेटी मेंबर दीपक तेलतुमड़े के राज खोलेगी डायरी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

राजनांदगांव.

एमएमसी जोन के सेंटर कमेटी मेंबर दीपक तेलतुमड़े के राज संभवतः पुलिस को अब पता चल जाए. राजनांदगांव पुलिस को आज एक ऐसी डायरी भी बरामद करने में सफलता मिली है जोकि दीपक तेलतुमडे़ ने खुद लिखी थी.

उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव पुलिस को आईटीबीपी के जवानों के साथ 30 जून की रात हुई मुठभेड़ में 29 लाख के इनामी नक्सली कमांडर अगनान उईके उर्फ डेविड उर्फ उमेश को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी.

चूंकि वह गोली लगने से घायल था इस कारण पहले उसका उपचार करवाया गया. आईजी विवेकानंद सिन्हा, एसपी जितेंद्र शुक्ला उसकी सेहत को लेकर चिकित्सकों के संपर्क में थे.

नक्सली कमांडर उमेश उर्फ डेविड के पास से एक डायरी भी पुलिस को मिली थी. इस संबंध में उससे पूछताछ हुई तो वह राज उगलने लगा.

इसी के सहारे पुलिस ने ऐसे नक्सली डंप को बरामद किया है जिसमें एमएमसी जोन के सेंटर कमेटी मेंबर दीपक तेलतुमड़े द्वारा लिखी गई डायरी भी मिली है.

पुलिस ने गातापाली और बागनदी के जंगलों से स्टील के डिब्बों में जमीन के नीचे डंप किए गए हथियार, वॉकीटाकी, कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किए हैं.

चार में से दो डंप खाली थे

बताया गया है ग्राम घोबेदल्ली – मांगीखोली – छुईपानी के बीच जंगल में चार डंप बरामद हुए थे जिनमें से दो खाली थे. अन्य में एम्युनेशन, डेटोनेटर, वायरलेस सेट व नक्सली साहित्य मिले. वहीं बागनदी की टीम को कन्हारटोला व शेरपार के बीच डंप से दैनिक जरूरत का सामान मिला.

975 कारतूस मिले

एक डंप में एके – 47 के 35 कारतूस, 9 एमएम के 345 कारतूस, एसएलआर के 169 कारतूस, 303 राइफल के 162 कारतूस, 12 बोर के 15 कारतूस, .22 के 135 कारतूस, चाइना मॉडल पिस्टल के 114 कारतूस सहित 975 कारतूस मिले हैं.

इसके साथ 303 चार्जर क्लिप – 23, दूसरे डंप से 6 डेटोनेटर, मोटोरोला के 12 वॉकीटॉकी, वॉकीटॉकी क्लिप 14, नक्सली साहित्य सहित सीसीएम दीपक तेलतुंबडे द्वारा लिखित वह डायरी भी हाथ लगी है जो बडी़ सफलता दिलवा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *