भाजपा शासित राज्यों में चल रहे बैरियर को बंद कराए रमन

शेयर करें...

कांग्रेस ने दी चुनौती

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

तीन वर्ष से बंद पडी़ परिवहन जांच चौकियों को पुनः चालू कराने का राज्य सरकार का फैसला राजनीतिक आरोप – प्रत्यारोप का विषय बन गया है. कांग्रेस ने आज भाजपा शासित राज्यों में चल रहे बैरियर को बंद कराने की चुनौती भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह को दे डाली.

ज्ञात हो कि शनिवार को ही यह फैसला सार्वजनिक किया गया था कि छत्तीसगढ़ में 36 माह से बंद पडे़ परिवहन बैरियर रात 12 बजे से पुनः चालू हो जाएंगे.

इन्हें अचानक बंद करने का निर्णय राज्य में भाजपा की तत्कालीन रमन सरकार के समय लिया गया था. तब निर्णय का आधार बैरियर में होने वाले भ्रष्ट आचरण को बताया गया था.

अपने समय बंद की गईं इन जांच चौकियों को एक बार फिर से प्रारंभ किए जाने के कांग्रेस सरकार के इस निर्णय पर रमन सिंह ने कटाक्ष किया था. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि जनता जानती है बैरियर क्यों शुरु किए जा रहे हैं.

लूट खसोट केंद्र पर बवाल

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह द्वारा आरटीओ बैरियर को लूटखसोट केंद्र निरूपित किए जाने पर कांग्रेस की ओर से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है.

कांग्रेस संचार विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रमन सिंह जी को 15 साल मुख्यमंत्री रहते हुए यह समझ में क्यों पता नहीं चला कि बैरियर लूट खसोट केंद्र होते हैं ?

15 साल तक इन लूटखसोट केंद्रों से लूट चली है तो उस लूट का कितना हिस्सा किस किसको मिला, यह रमनसिंह जी को बताना चाहिए ?

मध्य प्रदेश सहित भाजपा शासित राज्यों में बैरियर संचालित हैं और रमन सिंह जी को भाजपा शासित राज्यों से बैरियर हटाकर इन लूट खसोट केंद्रों को समाप्त करने  की पहल करनी चाहिए.

शैलेश के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में यह रमन सिंह जी का कर्तव्य है. रमन सिंह जी बताएं कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में अपने प्रभाव का उपयोग वे भाजपा शासित मध्य प्रदेश के लूट खसोट केंद्रों को बंद करने के बारे में कब पहल करेंगें ? 

त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस सरकार बैरियर का भाजपा सरकार की तरह लूट खसोट के तंत्र के रूप में नहीं टैक्स चोरी रोकने राज्य की सुरक्षा और ओवरलोडिंग रोकने के लिए इस्तेमाल करेगी. छत्तीसगढ़ एक संवेदनशील राज्य है और सुरक्षा की दृष्टि से राज्य में आने वाली हर गाड़ी की जांच आवश्यक है.

आरटीओ बैरियर आरंभ होने से छत्तीसगढ़ की राजस्व आय बढ़ेगी. 200 करोड़ की राजस्व आय का इजाफा अनुमानित है. बैरियर के साथ-साथ वेब्रिज भी लगाया जा रहा है. इन बैरियरो में किसी गाड़ी को रुकना नहीं पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *