दंतेवाडा़ के पूर्व विधायक का बेटा निकला नक्सली मददगार !

शेयर करें...

• ट्रेक्टर खरीदी में सहयोग करते साथी सहित पकडा़या बारसूर नगर पंचायत का पूर्व अध्यक्ष

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

नक्सलियों की घुसपैठ समाज के हर वर्ग में देखी जा रही है. राजनांदगांव से नक्सली मदद के आरोप में कांकेर पुलिस को मिली सफलता की खुमारी अभी उतरी भी नहीं थी कि दंतेवाडा़ पुलिस ने भी बडी़ सफलता का दावा किया है.

राजनांदगांव में जहांं ठेकेदार और कर्मचारी कांकेर पुलिस की जांच में बेनकाब हुए थे वहीं दंतेवाडा़ पुलिस ने राजनीति का काला चेहरा उजागर किया है.

उसने नक्सलियों के मददगार होने के आरोप में जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उसमें से एक दंतेवाडा़ के पूर्व विधायक का वह सुपुत्र है जोकि बारसूर नगर पंचायत का पहले अध्यक्ष रह चुका है.

नेशन अलर्ट के दंतेवाडा़ कार्यालय के मुताबिक आज वहां एसपी डा. अभिषेक पल्लव की मौजूदगी में मामले का खुलासा किया गया.  एसपी ने बताया कि माड़ डिवीजन में सक्रिय माओवादियों के लिए दोनों आरोपी समान सप्लाई करते थे.

राष्ट्रवादी पार्टी से जुडा़ है जगत

मुखबिरों की सूचना पर दंतेवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने नक्सलियों के लिए ले जाए जा रहे ट्रेक्टर को जप्त किया है.

नक्सल सहयोगी में एक जगत पुजारी बीजेपी में दंतेवाड़ा जिला उपाध्यक्ष पद पर रह चुका है. जगत पुजारी को दंतेवाड़ा के पूर्व विधायक धनीराम पुजारी का बेटा सहित बारसूर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष बताया जाता है.

हाथ नहीं आ पाया अजय अलामी

एसपी ने बताया कि नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत माड़ डिवीजन में सक्रिय बड़े कैडर के माओवादी द्वारा इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय माओवादी अजय अलामी जोकि जन मिलिशिया कमांडर इन चीफ है को बड़ी रकम देकर सामान मंगवाने की सूचना प्राप्त हुई थी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जयसवाल के मार्गदर्शन में टीम गठित कर माओवादियों गतिविधि में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों पर पुलिस पार्टी द्वारा सतत निगाह रखी जा रही थी.

बारसूर से चित्रकूट जाने वाले मार्ग पर बारसूर की ओर से एक लाल रंग का ट्रैक्टर आता दिखाई दिया, जिसे रोककर ट्रैक्टर चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम रमेश उसेंडी नारायणपुर का होना बताया.

रमेश उसेंडी से बारीकी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि माओवादी अजय अलामी के द्वारा 4 लाख देकर बताया कि ग्राम हांदावाड़ा पहुंचने पर बारसूर निवासी जगत पुजारी उसे लेने आएगा. ट्रैक्टर खरीदने में जगत मदद करेगा ऐसा कहा गया था.

गीदम से खरीदा गया था ट्रैक्टर

12 जून को दोनों महिंद्रा शोरूम गीदम गए थे. ट्रैक्टर खरीदने के लिए माओवादी अजय अलामी के द्वारा दिए गए 4 लाख में से 1 लाख 80 हजार देकर बचे 2 लाख 20 हजार बारसूर निवासी जगत पुजारी ने शोरूम मैनेजर के पास छोड़ दिए.

पुलिस के बताए मुताबिक उसने रकम छोड़ते हुए यह कहा था कि अभी पैसा रख लीजिए कल मैं आपको अपने खाते का चेक दूंगा. अपना खाता नंबर एवं चेक क्रमांक रसीद में जगत ने लिखवाया.

ट्रैक्टर रमेश गुप्ता नारायणपुर के नाम से खरीदा गया है. मामले में जगत पुजारी का नाम आने पर उसे थाना बुलाकर पूछताछ की गई. उसने बताया कि माओवादी अजय अलामी से ट्रैक्टर खरीदने की डील हुई थी. पूर्व में भी माओवादी अजय अलामी को समान सप्लाई करना स्वीकार किया गया.

इनके कब्जे से लाल रंग का एक महिंद्रा ट्रैक्टर जिसका इंजन नंबर RLB 2KB A0 527, ट्रैक्टर ट्रॉली, 2 केजी व्हील, एक नागर, ट्रैक्टर की रसीद 4 प्रति, सर्विस बुक 1 नग, चेक बुक 1 नग बरामद कर इनके विरुद्ध थाना बारसूर में अपराध क्रमांक 14/2020 धारा 8 (2) (3) (5) छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *