नया विधानसभा भवन 15 तक दुरूस्त हो जाएगा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रांची.

झारखंड के नए विधानसभा भवन में हुई आगजनी के बाद इसे दुरूस्त करने का काम तेजी से चल रहा है. विश्वास जताया गया है कि 15 दिसंबर तक भवन के दुरूस्तीकरण का कार्य पूर्ण हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि विधानसभा भवन की पश्चिमी शाखा में बुधवार रात आग लग गई थी. तब से इसे तेजी से सुधारा जा रहा है. दरअसल नए भवन में ही नई विधानसभा के नए विधायकों की शपथ होनी है यह तय किया गया है.

इधर जांच की मांग, उधर एफआईआर भी नहीं

विधानसभा भवन में लगी आग के बाद जांच की भी मांग उठने लगी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसकी न्यायिक जांच की मांग की है. जबकि भाजपा से बागी होकर मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे सरयू राय सीबीआई जांच कराने की बात कहते हैं.

विधानसभा सचिव मयंक प्रसाद घटना से चिंतित हैं. उन्होंने तकनीकी व प्रशासनिक जांच कराने को लेकर मुख्य सचिव को पत्र भी लिखा है. बताया जाता है कि घटना वाली रात फायर अलार्म बजे ही नहीं. जबकि पूरे भवन में फायर अलार्म लगाए गए हैं.

विधानसभा के नए भवन में आग लग जाने के बाद तत्काल मुख्य सचिव ने राज्य के पुलिस महानिदेशक सहित रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से बातचीत की थी. इसके बावजूद अब तक किसी ने अपराधिक रपट नहीं लिखाई है.

और तो और इस भवन का निर्माण करने वाली रामकृपाल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी का कहना है कि नुकसान का खर्च वह स्वयं वहम करेगी. इसके चलते एफआईआर दर्ज नहीं करा रही है.

शुक्रवार से मरम्म्त का कार्य भी शुरू हो गया है. अंतिम तिथि 15 दिसंबर तय की गई है. इसके लिए एक हजार मजदूर लगाए गए हैं. भवन निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख अरविंद सिंह कहते हैं कि 15 दिसंबर तक सब कुछ दुरूस्त कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *