शराब माफिया और राज्य सरकार के बीच गोपनीय समझौता?

शेयर करें...

बिलासपुर।

क्या वाकई शराब निर्माता और राज्य सरकार के बीच कोई गोपनीय समझौता हुआ है? दरअसल यह सवाल इसलिए किया जा रहा है क्यूंकि आमरण अनशन पर बैठे राधेश्याम शर्मा इसी ओर इशारा करते हैं। शर्मा कहते हैं कि शराब माफिया और सरकार के मध्य अरबों रूपए का लेनदेन हुआ है. माफिया सरकार को शराब बेचेंगे और सरकार जनता को शराब बेचेगी. अंतिम फायदा शराब माफिया और अपराधी तत्व को होगा. यह केवल षणयंत्र है और इस विषय में राज्य के नागरिकों को गुमराह करने की साजिश है. इससे न राज्य को फायदा होने वाला है और न ही जनता को. इससे केवल समाज में उपद्रव मचेगा और इसका फायदा छत्तीसगढ़ को लूटने वाले उठाएंगे.

आमरण अनशन पर बैठे शर्मा कहते हैं कि इस साधारण सी बात को जनता को समझना चाहिए. समाज में अराजकता फैले इसके पहले इस बारे में जनता को जागना होगा नहीं तो यह जहर बनकर हमारी पीढ़ी में फैल जाएगा. शराब उपलब्धता और जनता द्वारा इसका बेरोकटोक उपयोग लोकतंत्र को कमजोर बनाएगा और आम लोगों में गरीबी, बेकारी और बेरोजगारी बढ़ेगी.

अनशन का चौथा दिन
शराबबंदी को लेकर राधेश्याम शर्मा ने आमरण अनशन शुरु किया है. रायगढ़ के राध्येश्याम शर्मा ने छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में आमरण अनशन शुरू कर दिया है. आज 4 अप्रैल को शराब सत्याग्रह और आमरण अनशन का चौथा दिन था. राधेश्याम शर्मा पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं और सरकार द्वारा शराब न बेचे जाएं इसके लिए जीजान से लगे हैं. शर्मा एक नागरिक के हैसियत से यह सब कर रहे हैं, विभिन्न विषयों पर जागरूकता लाने के लिए पिछले 15 वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं. राधेश्याम का मानना है कि गांव में अशांति, झगड़े और पारिवारिक कलह का मुख्य कारण शराब है.

पुलिस ने उखाड़ दिया था पंडाल
राधेश्याम ने कहा कि सरकार, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट यह भलीभांति समझ ले कि उनका सत्याग्रह और अनशन कोई साधारण नहीं है बल्कि इसके पीछे करोड़ों लोगों और शराब पीडि़तों का आशीर्वाद और अच्छी भावना का बल है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री 2 अप्रैल को बिलासपुर आए थे। उस दिन नेहरू चौक में सत्याग्रह और अनशन के लिए बनाए गए पंडाल को पुलिस द्वारा उखाड़कर फेंक दिया गया और राधेश्याम शर्मा सहित 8 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. राधेश्याम को बलातपूर्वक अस्पताल ले जाया गया और उन्हें अकारण 5 घंटों तक बिठाए रखा. राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अनशन अभी भी जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *