चतुर्ग्रही योग बनने से अप्रत्याशित घटनाएं घटेंगी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/मृत्युंजय.
97706-56789
रायपुर.

धनु राशि में शुक्र के आते ही चार ग्रह एक स्थान पर एकत्र हो गए हैं. चतुर्ग्रही योग बनने से अप्रत्याशित घटनाएं घटेंगी.

शुक्र का धनु राशि में गोचर आज दोपहर 12.22 मिनट पर हुआ है. शुक्र वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में पहुंचे हैं.

इस राशि में शुक्र आगामी 15 दिसंबर की शाम 5.57 मिनट तक रहेंगे. धनु राशि में पहले से ही शनि, केतु, बृहस्पति थे. अब शुक्र के आ जाने से इन चारो ग्रहों ने चतुर्ग्रही योग बना दिया है.

धनु राशि में एक साथ चार ग्रहों के आ जाने से बने चतुग्र्रही योग से आने वाले समय में अच्छी-बुरी घटनाएं घटेंगी.

ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि जब दो या दो से अधिक ग्रह एक ही घर में प्रवेश करते हैं तो कई अप्रत्याशित और प्रत्याशित घटनाएं घटती है.

कई तरह की अस्थिरता व अशांति चतुग्र्रही योग बनने से उत्पन्न हो सकती है. इसी तरह कई तरह की प्राकृतिक आपदाएं आने के भी योग दिखाई पड़ रहे हैं.

उत्तर भारत में भीषण सर्दी के साथ ही वायु प्रदूषण का प्रकोप भी चतुग्र्रही योग में दिखाई पड़ रहा है. लोगों की क्रय शक्ति में इस योग से वृद्धि नजर आ रही है.

इसी तरह से सोने और हीरे के व्यापार में जबरदस्त बढ़ोत्तरी की संभावना इस योग में दिखाई देती है. वैसे तो यह योग बारह राशियों के लिए कुछ न कुछ करेगा लेकिन इन राशि के जातकों को किसी भी तरह की बहस व विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है :

वृषभ :

इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में बड़े अवसर मिलने की संभावना नजर आ रही है. इसके बावजूद अष्टम भाव का शुक्र स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव लाएगा. बिगड़े काम जहां बन सकते हैं वहीं बने बनाए काम बिगड़ेंगे. व्यवसायिक रूप से लाभ की स्थिति निर्मित होगी.

मिथुन :

शुक्र का यह गोचर कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना लेकर आ रहा है. इसके बावजूद सलाह दी जाती है कि बदलाव से बचें क्योंकि यह आपके लिए शुभ नहीं होगा. वाद विवाद से बचकर रहें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामलों में दूरी बनाए रखें क्योंकि यह आपके लिए अच्छा नहीं है.

धनु :

पति पत्नी के बीच अकारण भाव से विवाद की स्थिति निर्मित होने के संकेत यह गोचर दे रहा है. इसलिए सावधानी बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ी पैदा हो सकती है. शुक्र का गोचर अकारण वाद विवाद को बढ़ावा दे सकता है. आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है. बने बनाए काम बिगड़ेंगे.

मकर :

शुक्र का यह गोचर आपको अपने आचरण पर ध्यान रखने की सलाह दे रहा है. चतुर्ग्रही योग बनने से मकर राशि के जातकों को छोटी बड़ी यात्राएं करनी पड़ सकती है. अकारण किसी रिश्तेदार से वाद विवाद निर्मित हो सकता है. प्रेम संबंध के मामलों में सतर्कता बरतें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *