अपने मित्र मंगल की राशि में सूर्य कर रहे प्रवेश

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/मृत्युंजय.
97706-56789
रायपुर.

शनि-रविवार की रात 12.48 मिनट पर सूर्य अपने मित्र मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश कर जाएंगे. यहां सूर्य 16 दिसंबर तक विराजमान रहेंगे.

इसके बाद सूर्य गुरू की राशि धनु में प्रवेश करेंगे. यह राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. नेशन अलर्ट 12 राशियों का हालचाल आपको बताने जा रहा है :

मेष :

मानसिक कष्ट के साथ यश प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं. इस राशि के जातकों को संतान संबंधी चिंताओं से परेशान होना पड़ेगा. मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता है.

वृषभ :

मकान व वाहन खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. मानसिक कष्ट परेशान करेगा. व्यापारिक वर्ग के लिए परेशानी भरा समय रहेगा. दांपत्य जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन :

इस राशि के जातकों को अपने उच्च अधिकारियों से मेलजोल बनाकर रखना होगा ताकि इन्हें लाभ हो. इस अवधि में शत्रु परास्त होंगे. लेकिन किसी से भी लेनदेन में सावधानी बरतें.

कर्क :

सूर्य का पांचवें भाव में गोचर कर्क राशि वाले जातकों के लिए प्रेम संबंधी प्रसंगों में निराशा लेकर आ रहा है. प्रेम के मामलों में इस राशि के लोगों को नुकसान हो सकता है. शिक्षा में सफलता प्राप्त की जा सकती है.

सिंह :

इस अवधि में की जाने वाली यात्रा के समय अपने सामान के चोरी हो जाने से कष्ट हो सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी उठानी पड़ सकती है. मकान-वाहन खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं.

कन्या :

इस अवधि में आप अपने क्रोध व जिद्दी व्यवहार पर यदि नियंत्रण रख पाए तो ही ठीक होगा. परिवार के बड़ों से इस दौरान वाद विवाद हो सकता है. ऊर्जा शक्ति का भरपूर उपयोग करने का यह समय है.

तुला :

इस अवधि में अचानक धन प्राप्ति होने के संकेत मिल रहे हैं. संतान संबंधी मुसीबतों से इस अवधि में छुटकारा मिलेगा. इसके बावजूद पारिवारिक कलह के साथ ही मानसिक पीड़ा, नेत्र विकार की परेशानी आ सकती है.

वृश्चिक :

नौकरी में पदोन्नत होने के आसार इस अवधि में नजर आ रहे हैं. वृश्चिक राशि में सूर्य का आना किसी वरदान से कम नहीं है. रोजगार प्राप्ति की दिशा में किए जाने वाले सारे प्रयास अच्छी खबर लेकर आ रहे हैं.

धनु :

इस राशि के जातकों को अपनी आय से अधिक व्यय करने से बचना होगा. अन्यथा इस अवधि में ये आर्थिक तंगी से परेशान हो जाएंगे. समय आपके लिए अनुकूल है लेकिन खर्च की अधिकता परेशान कर सकती है.

मकर :

इस राशि के विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित करने की बेहतरीन संभावना के संकेत नजर आ रहे हैं. व्यापार में उन्नति के योग हैं. आय के साधन बढ़ेंगे.

कुंभ :

इस राशि के जातकों को अपने परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति इस अवधि में ज्यादा सजग रहने की जरूरत नजर आ रही है. दशम भाव में सूर्य का गोचर शासन-सत्ता का सुख प्रदान कर सकता है. नौकरी में पदोन्नति के योग भी निर्मित हो रहे हैं.

मीन :

सूर्य का यह गोचर इस राशि के जातकों की सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आ रहा है. मेहनत का पूरा फल मिलने में संदेह के साथ ही धार्मिक कार्यों में रूचि बढऩे के संकेत मिल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *