जमानत पर हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल : विजय बघेल

शेयर करें...

सरकार ने मामला खात्मे के लिए न्यायालय में आवेदन दिलवाया

हार के भय से पिछले दरवाजे से निगम चुनाव जीतना चाहती है कांग्रेस : विक्रम उसेंडी

लोकतांत्रिक मूल्यों से खिलवाड़ कर रही है सरकार : धरमलाल कौशिक

नेशन अलर्ट / राकेश पांडे

जगदलपुर.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर दुर्ग के सांसद विजय बघेल ने जमकर हमला बोला। सांसद ने यह तक कह दिया कि मुख्यमंत्री जमानत पर हैं।

उल्लेखनीय है कि सीएम के द्वारा साडा सदस्य एवं विधायक रहते वर्ष 1993-98 के दौरान कमजोर आय वर्ग के लिए आरक्षित भूमि को लेने का आरोप है।अपनी पत्नी और मां के नाम पर नियम विरुद्ध आवंटन कराने के मामले में दुर्ग के भाजपा सांसद विजय बघेल के द्वारा आर्थिक अपराध शाखा रायपुर में सीएम की शिकायत की गई थी।

इस मामले में आज भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जमानत पर चल रहे हैं। उक्त जानकारी दुर्ग सांसद विजय बघेल जो स्वयं मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्य हैं ने प्रेस वार्ता के माध्यम से आज भाजपा कार्यालय में दी है।

बघेल कहां कि मुख्यमंत्री के फोटो लगे पैकेट में चना बांटा जा रही है, जो चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है, जिसकी शिकायत की जा रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने सरकार पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस हार के भय से पिछले दरवाजे से निगम चुनाव जीतना चाहती है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इसी कड़ी में निगम चुनाव के परिपेक्ष में कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार पर लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट तक नहीं छोडेंगे

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जेल में जाने के बयान के बाद दुर्ग के भाजपा सांसद विजय बघेल ने पलटवार किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जमानत पर होने की जानकारी देते हुए सांसद बघेल ने बताया कि जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ कार्रवाई बदल गई। आरोपी भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने वैसे ही जिस आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो रायपुर के निरीक्षक लारेंस खेस के द्वारा आरोपी बनाया गया था , उसी निरीक्षक के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को क्लीन चिट दे दी गई।

लंबित मामले को खत्म करने का निवेदन न्यायालय में प्रस्तुत करवाया गया है। जिसका हमारे द्वारा पुरजोर विरोध किया गया है । इसे हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चुनौती देने की बात सांसद विजय बघेल ने कही है।

उन्होंने निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस के निर्णय अप्रत्यक्ष मतदान से महापौर – अध्यक्ष का चुनाव कराए जाने पर कहां कि कांग्रेस की सरकार का जनता से विश्वास उठ चुका है। हमने कांग्रेस और मुख्यमंत्री को उन्हीं के क्षेत्र में उनकी औकात बता दी है।

सीएम के परिवार से जुडे़ हैं विजय

ज्ञात हो कि सांसद विजय बघेल दुर्ग के सांसद है। 2008 में उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विधानसभा में हराया था। वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ने विजय बघेल को हरा दिया था।

मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्य विजय बघेल जिस संसदीय क्षेत्र से जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं, उस संसदीय क्षेत्र की सभी विधानसभा सीटों से बढ़त बनाकर विजई हुए है।

दुर्ग संसदीय क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विधानसभा क्षेत्र पाटन , संसदीय मंत्री रविंद्र चौबे का विधानसभा क्षेत्र साजा , गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का विधानसभा क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण और मंत्री रूद्र गुरु का अहिवारा विधानसभा का क्षेत्र आता है। इसी परिपेक्ष में उन्होंने मुख्यमंत्री को उन्हीं के क्षेत्र में औकात दिखाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *