तबादला घोटाला : हटाए गए शिक्षामंत्री के विशेष सहायक

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

तबादला घोटाले को लेकर कांग्रेसी विधायकों के कड़े विरोध का असर अब दिखाई देने लगा है. राज्य के शिक्षामंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) के बाद अब विशेष सहायक नवीन कुमार भगत हटा दिए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ की रामानुजगंज सीट से कांग्रेसी विधायक बृहस्पत सिंह ने शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के खिलाफ एक तरह से काफी दिनों से मोर्चा खोल रखा है.

बृहस्पत सिंह तो यहां तक कह गए हैं कि शिक्षामंत्री को भाजपाईयों ने खरीद लिया है और उन्हीं के काम होते हैं. इन्हीं सब विवादों को लेकर कुछ एक कांग्रेसी विधायकों ने शिक्षामंत्री टेकाम के खिलाफ प्रदेश के मुखिया का दरवाजा भी खटखटाया था.

राज्य में कथित तौर पर हुए घोटाले और कांग्रेसी विधायकों के मुखर विरोध का असर अब दिखाई देने लगा है. पहले प्रेमसाय सिंह की ओएसडी राजेश सिंह की छुट्टी हुई थी.

राजेश के तत्काल बाद विशेष सहायक नवीन कुमार भगत हटा दिए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्री की सेवा में जुटे भगत की सेवा वापस ले ली है.

भगत शिक्षामंत्री टेकाम के विशेष सहायक तब बने थे जब वह अपनी चिकित्सक पत्नी को विशेष सहायक नहीं बनवा पाए थे.

उल्लेखनीय है कि टेकाम ने अपनी चिकित्सक पत्नी को विशेष सहायक बनाने का आदेश कर दिया था. लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने इसे गलत परिपाटी मानते हुए टेकाम की पत्नी की नियुक्ति रद्द कर दी थी.

राजेश सिंह व नवीन कुमार भगत की सेवा समाप्ति भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर किए जाने का संकेत मिल रहा है. दोनों पर आरोप है कि उन्होंने शिक्षा विभाग में हुए तबादलों में गोलमाल की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *