अंतागढ़ टेपकांड : भाजपा ने कारण भी नहीं पूछा और निकाल दिया बाहर

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित होने के बाद मंतूराम पवार ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मंतूराम ने कहा कि ये डॉ रमन सिंह की दादागिरी है.

उन्हें शो-कॉज नोटिस दिए बिना ही पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. मंतूराम ने आगे कहा कि मैंने सच बोला उसका यह इनाम भाजपा ने दिया है.

कार्रवाई तो ऐसे नेताओं पर होनी थी जिनका मैंने नाम लिया है. अपने आप को अनुशासित पार्टी कहने वाली भाजपा ने मुझे शो काॅज नोटिस तक नहीं दिया.

कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर मंतूराम पवार ने कहा कि मैं अभी किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा, न मुझसे किसी ने संपर्क किया है.

मंतूराम पवार ने कहा कि अंतागढ़ उपचुनाव के बाद भाजपा लगातार कमजोर होती गई. विधानसभा चुनाव में 15 साल तक राज करने वाली भाजपा 15 सीटों पर सिमट गई.

मैंने सच का साथ दिया है इसलिए मुझे आज बगैर किसी सूचना के निष्कासित कर दिया गया.

उसेंडी ने निष्कासित किया

बहरहाल , भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने पूर्व विधायक मंतूराम पवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाते हुए उन्हें आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया. उसेन्डी ने कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

उल्लेखनीय है कि अंतागढ़ उप चुनाव में ऐन वक्त पर नाम वापस ले लेने वाले कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम पवार ने पिछले दिनों कोर्ट में एक शपथ प्रस्तुत किया था. इससे छत्तीसगढ़ की राजनीति में तूफान आया हुआ है.

पवार ने शपथ में कहा कि उप चुनाव में नाम वापसी के खेल के पीछे 7 करोड़ की डील थी. इस खेल में पूर्व मुख्यमंत्रीव्दय डॉ. रमन सिंह व अजीत जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत तथा पूर्व विधायक अमित जोगी जैसे नेताओं की भूमिका रही.

शपथ पत्र में मंतूराम पवार ने कहा इस पूरे खेल में फिरोज सिद्दीकी एवं अमीन मेमन महत्वपूर्ण कड़ी रहे. इन दोनों ने ही मुझे बताया कि डॉ. रमन सिंह, अजीत जोगी एवं अमित जोगी आपस में मिले हुए हैं.

इन दोनों ने मुझसे कहा कि अंतागढ़ उप चुनाव से नाम वापसी के लिए 7 करोड़ पर रमन सिंह, अजीत जोगी एवं अमित जोगी से बात हो चुकी है. भूपेश बघेल को अजीत जोगी पसंद नहीं करते.

जोगी इस चुनाव में बघेल को सबक सीखाना चाहते हैं. फिरोज सिद्दीकी ने फोन लगाकर रमन सिंह से मेरी बात करवाई. फिरोज व अमीन ने कहा कि यदि तुम नाम वापस नहीं लिए तो तूम्हारे पूरे खानदान के लिए ये लोग खतरा बन सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *