नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन मानसून को मिली सफलता

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.
बस्तर संभाग के अबूझमाड़ क्षेत्र में आज सुबह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इसमें नारायणपुर जिले में पदस्थ दो जवान घायल बताए गए हैं. जबकि पांच नक्सलियों को मार गिराने का दावा नारायणपुर पुलिस कर रही है.

घटना की पुष्टि एसआईबी के डीआईजी आईपीएस पी सुंदरराज ने की है. उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे की घटना है. तकरीबन एक घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग होते रही है.

नारायणपुर का अबूझमाड़ इलाका अब तक नक्सलियों के लिए बेहद सुरक्षित माना जाता रहा था. लेकिन अब पुलिस की वहां आमदरफ्त बढ़ गई है.

सूचना पर पुलिस सर्चिंग पर निकली थी. इस दौरान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों को आता देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस जवानों ने भी फायर खोले.

जवानों ने जंगल को अभी तक घेरकर रखा है. उन्हें आशंका है कि कुछ नक्सली घायल होने के चलते जंगल में छिपे होंगे. फिलहाल सर्चिंग जारी है.

आईईडी को विस्फोट कर विफल किया मंसूबा

इधर सुकमा जिले से एक राहत भरी खबर आ रही है. वहां दोरनापाल-जगरगुंडा मार्ग पर नक्सलियों द्वारा लगाया गया आईईडी को बरामद कर मंसूबा विफल कर दिया गया है.

सीआरपीएफ की 74वीं वाहिनी के जवानों ने दस किग्रा की आईईडी बरामद की थी. द्वितीय कमान अधिकारी कुमम सोनी की टीम ने इस आईईडी को बरामद किया था. टीम के साथ चल रही बीडीएस पार्टी ने इसे विस्फोट कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि अबूझमाड़ के ओरछा थाना और अकाबेड़ा कैंप के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन मानसून शुरू किया था. नक्सलीगढ़ माने जाने वाले कुतुल क्षेत्र में उन्होंने दबिश दी थी. अब इस सफलता से ऑपरेशन भी सफल हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *