पुलिस भर्ती : सीएम-एचएम के गृह जिले में हुआ चक्काजाम

नेशन अलर्ट.
97706-56789
दुर्ग.

पुलिस बल में भर्ती के लिए हुई परीक्षा के परिणाम अब तब जारी नहीं हो पाने के चलते अभ्यर्थी परेशान होने लगे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री-गृहमंत्री के गृह जिले में चक्का जाम कर दिया.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पुलिस के निचले तबके में भर्ती कराए जाने के लिए तत्कालीन रमन सिंह सरकार ने रिक्त पदों की सूची निकाली थी. भाजपा सरकार के समय भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी.

भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसके नतीजे घोषित होते तक प्रदेश में सरकार बदल गई. अब जबकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो भर्ती प्रक्रिया के नतीजे घोषित नहीं किए जा रहे हैं.

इससे वह अभ्यर्थी बेहद नाराज हैं जो कि इस प्रक्रिया में शामिल हुए थे. उन्होंने पहले भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के साथ ही गृहमंत्री से मुलाकात भी की थी. और तो और डीजीपी ने आश्वस्त किया था कि दो चार दिनों में सूची जारी हो जाएगी.

अब यह मसला गंभीर हो चला है. न तो गृहमंत्री कोई स्पष्ट जवाब दे पा रहे हैं और न ही राज्य के पुलिस महानिदेशक. आशंका जताई जाने लगी है कि भर्ती प्रक्रिया येनकेन प्रकारेण रद्द कर दी जाएगी.

यदि ऐसा होता है तो सबसे ज्यादा परेशानी उन अभ्यर्थियों के लिए होगी जिनकी उम्र सीमा अब भर्ती परीक्षा देने के लायक नहीं रह गई है. उन्होंने बड़ी मेहनत से पिछली परीक्षा दी थी.

इसी मसले पर अब अभ्यर्थी सड़क पर उतरकर आंदोलन करने लगे हैं. सोमवार को उनका साथ उनके परिजनों ने भी दिया. परिजनों के साथ अभ्यर्थियों ने दुर्ग में चक्काजाम करते हुए जमकर नारेबाजी की.

अभ्यर्थियों के द्वारा चक्काजाम करने के चलते दुर्ग की यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हुई. पुलिस बल की भर्ती परीक्षा के परिणाम शीघ्र जारी नहीं करने पर अभ्यर्थियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार को सात दिनों की मोहलत दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *