क्या फिर बदल जाएगा मध्यप्रदेश का नक्शा ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भोपाल.

आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश का भूगोल एक बार फिर बदला जा सकता है. इस बार जिला निर्माण के चलते ऐसा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

फिलहाल मध्यप्रदेश में 52 जिले हैं. इन 52 जिलों की संख्या को 60 तक ले जाने की तैयारी की खबर है. मैहर के बाद अब चाचौड़ा को लेकर भी उम्मीद जताई जाने लगी है कि वह आने वाले दिनों में जिला बन जाएगा.

कमलनाथ ने दिया आश्वासन

दरअसल सारी बातें तब से होने लगी है जब मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि जिला बना देंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पहले मैहर को जिला बनाने की घोषणा की थी.

इसके बाद विधायक लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा को जिला बनाने को लेकर सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया है. ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि गुना 160 किमी दूर है.

160 किमी दूर जाकर न्याय प्राप्त करने में चाचौड़ा के लोगों को परेशानी होती है. लक्ष्मण सिंह अब चाचौड़ा में एक बड़ा कार्यक्रम करने की तैयारी में हैं. इसी कार्यक्रम में जिला निर्माण की घोषणा हो सकती है.

इस तरह का आश्वाासन मुख्यमंत्री कमलनाथ से बातचीत करने के बाद निकला है. ज्ञापन देने के दौरान मुख्यमंत्री ने लक्ष्मण सिंह से कह दिया था कि वह दिग्विजय सिंह के साथ चाचौड़ा आएंगे. वहीं पर वह चाचौड़ा को जिला बनाने की घोषणा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *